Saturday, April 27, 2024

नोएडा में तंत्र-मंत्र से NRI को इलाज करने के नाम पर 2.75 करोड़ की ठगी, 10 महीने तक बनाया बंधक, महिला समेत 4 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

ग्रेटर नोएडा। ग्रेटर नोएडा की बीटा 2 पुलिस ने एक अमेरिकन एनआरआई से तंत्र-मंत्र कर इलाज करने के नाम पर ठगी करने वाले ठगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने 1 महिला और 3 पुरुषों को गिरफ्तार किया है। इन लोगों ने अमेरिकी एनआरआई को करीब 10 महीने तक एक कमरे में बंधक बनाकर रखा और उसके साथ ठगी की घटना को अंजाम दिया।

दरसअल, पीड़िता किरण शर्मा के पति संजय शर्मा मूल रूप से पंजाब के रहने वाले हैं। उनका अमेरिका में ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है। वहां पर बीमार होने पर वह पंजाब वापस लौट आए थे और उनका बिजनेस वहां उनकी पत्नी किरण संभाल रही हैं। पंजाब से वह इलाज के लिए ग्रेटर नोएडा के एनआरआई सिटी में आकर रहने लगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीसीपी साद मियां खान ने बताया कि संजय शर्मा की मुलाकात हिमांशु और उसकी पत्नी मोनी उर्फ मोना से गार्डन गेलेरिया स्थित क्लब में हुई थी। वहां पर संजय शर्मा ने अपनी हार्ट की बीमारी के बारे में हिमांशु को बताया। हिमांशु और उसकी पत्नी ने भरोसा दिलाया कि हमारे गुरू जी मोहम्मद फैजान जो मुरादाबाद के रहने वाले हैं, जिनके अंदर तंत्र मंत्र की दैवीय शक्तियां हैं वो आपको ठीक कर देंगे। इस बात पर संजय शर्मा ने विश्वास करके उन्हें अपना ग्रेटर नोएडा का पता दे दिया।

कुछ दिन बाद अप्रैल 2022 में हिमांशु, उसकी पत्नी मोना अपने गुरू मोहम्मद फैजान और उसकी पत्नी जोहा, विशाल और जोशी के साथ संजय शर्मा के घर आ गए और तंत्र-मंत्र का प्रपंच करके संजय शर्मा को अपनी बातों में फंसाकर एक कमरे में कैद कर लिया। फैजान की निगरानी में संजय शर्मा को रखा गया और माह अप्रैल 2022 से लेकर माह फरवरी 2023 तक करीब 2.75 करोड़ रुपए आरोपियों ने अपने खातों में संजय शर्मा से ट्रांजेक्शन करा लिये, जिसमें करीब 35 हजार डॉलर मूल्य का रूपए नकद दिया गया था।

कुछ दिनों पहले संजय शर्मा को जानकारी हुई कि उनके साथ फर्जी तंत्र मंत्र करने वाले गिरोह के द्वारा ठगी की जा रही है, तब जाकर संजय शर्मा ने यह जानकारी कैलीफोर्नियां अमेरिका में रहने वाली अपनी पत्नी किरण  को दी। उसके बाद उनकी पत्नी ने अमेरिका से नोएडा पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी। इस मामले की शिकायत मिलते ही पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया और आरोपी की तलाश में जुट गई।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मुरादाबाद निवासी तांत्रिक मोहम्मद फैजान, गजरौला निवासी विशाल, गाजियाबाद निवासी हिमांशु और हिमांशु की पत्नी मोनी उर्फ मोना को गिरफ्तार कर लिया। इन लोगों के कब्जे से घटना में 1 लैपटॉप, 2 चेक बुक, 2 चेक हस्ताक्षरित ढाई-ढाई लाख रुपये के, मनोरंजन बैंक के 1400 रुपए के 1139 नोट और 400 रुपए के 227 नोट और 4 मोबाइल फोन बरामद किए हैं। फिलहाल पुलिस ने सभी आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद जेल भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि इस पूरे घटना में एक महिला का नाम और प्रकाश में आया है, जो भी फरार चल रही है जल्द ही उसको भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय