Saturday, May 11, 2024

नोएडा में एनआरआई से हुई थी करोड़ों की ठगी, तांत्रिक फैजान की मुरादाबाद में 4 फ्लैट कुर्क 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। गौतमबुद्ध नगर की पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह की विशेष न्यायालय के आदेश पर थाना नॉलेज पार्क पुलिस ने कथित तांत्रिक मोहम्मद फैजान की एक करोड रुपए से अधिक की संपत्ति को गैंगस्टर एक्ट की धारा 14(1) के तहत कुर्क किया है। कथित तांत्रिक ने इलाज का झांसा देकर एनआरआई से 3 करोड़ रुपए की ठगी की थी।
पुलिस आयुक्त श्रीमती लक्ष्मी सिंह की मीडिया प्रभारी ने बताया कि थाना बीटा- दो में एनआरआई संजय शर्मा की पत्नी ने इस बाबत 6 माह पुर्व रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उनके अनुसार कथित तांत्रिक मोहम्मद फैजान ने अपने साथियों के संग मिलकर एनआरआई संजय शर्मा से 3 करोड रुपए की ठगी की थी। संजय शर्मा पंजाब के रहने वाले हैं, और अमेरिका में उनका ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है। वह इलाज करने के लिए दिल्ली आए थे। इस बीच उनकी मुलाकात कथित तांत्रिक मोहम्मद फैजान से हुई। आरोपी फैजान और उसके साथियों ने एनआरआई को उनके ग्रेटर नोएडा स्थित एनआरआई सिटी सोसाइटी के फ्लैट में बंधक बनाकर रखा तथा दिल की बीमारी का इलाज करने का झांसा देकर उनसे करीब 3 करोड रुपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया।
इस मामले में कथित तांत्रिक और उसे साथियों के खिलाफ पीड़ित एनआरआई की पत्नी ने थाना बीटा- दो में मुकदमा दर्ज करवाया था। पुलिस ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया था। पुलिस ने तांत्रिक सहित उसके अन्य साथियों खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई की थी। उन्होंने बताया कि पुलिस आयुक्त के विशेष न्यायालय के आदेश पर कथित तांत्रिक  के मुरादाबाद स्थित चार फ्लैट कुर्क किए गए हैं। कुर्क की गई संपत्ति कीमत करीब 1 करोड़ 4 लाख रुपए है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय