Saturday, September 28, 2024

TDP के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू, परिवार हो गया मालामाल, 5 दिन में ₹870 करोड़ बढ़ी संपत्ति

नई दिल्‍ली। तेलगू देशम पार्टी (TDP) के अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू के परिवार ने बस पिछले 5 दिन में शेयर बाजार से करीब 870 करोड़ रुपये कमाए हैं। लोकसभा चुनाव के साथ ही आंध्र प्रदेश में विधानसभा चुनाव भी हुए थे। जिसमें TDP ने अपनी अबतक की सबसे बड़ी जीत दर्ज की है।

इस जीत के साथ चंद्रबाबू नायडू का न सिर्फ आंध्र प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनना तय हो गया है, बल्कि वह केंद्र की एनडीए सरकार में भी एक ‘किंगमेकर’ बनकर उभरे हैं। नायडू की पार्टी ने 16 लोकसभा सीटें हैं और अब बीजेपी सरकार बनाने के लिए उनपर काफी हद तक निर्भर है। इससे राष्ट्रीय राजनीति में चंद्रबाबू नायडू का कद काफी बढ़ गया है और इसने उनके परिवार से जुड़ी कंपनी के शेयरों में नई जान फूंक दी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दरअसल TDP के मुख्य चंद्रबाबू नायडू का हेरीटेज फूड्स लिमिटेड में 35.71% शेयर की हिस्सेदारी है। साल 1992 में इस कंपनी की स्थापना चंद्रबाबू नायडू ने ही की थी। इस कंपनी के तीन व्यावसायिक विभाग है डेयरी खुदरा और एग्रीकल्चर।

चंद्रबाबू नायडू की पत्नी नारा भुवनेश्वरी की हेरिटेज फूड्स में 24.37 फीसदी की हिस्सेदारी है। उनके पास इस कंपनी के 2,26,11,525 शेयर हैं। चुनाव के रिजल्ट वाले दिन जब शेयर मार्केट डूब रही थी और निवेशकों की रकम स्वाहा हो रही थी, उस समय नारा भुवनेश्वरी की दौलत बढ़ रही थी। इससे पहले 31 मई को इस कंपनी के एक शेयर की कीमत 402.90 रुपये थी। इस हिसाब से नारा भुवनेश्वरी की इस कंपनी में रकम करीब 911 करोड़ रुपये थी। शुक्रवार को शेयर मार्केट बंद होने तक इसके एक शेयर की कीमत 661.25 रुपये हो गई है। इस हिसाब से आज इनकी इस कंपनी में रकम बढ़कर करीब 1495 करोड़ रुपये हो गई। ऐसे में देखा जाए तो इन 7 दिनों में नारा भुवनेश्वरी को करीब 584 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय