Thursday, June 27, 2024

डिपो पर मिलेंगे संविदा चालक के फार्म, सोमवार से आरम्भ होगी भर्ती प्रक्रिया

लखनऊ। लखनऊ क्षेत्र के छह डिपो से जुड़ी संविदा चालक की भर्ती की सूचना पर रविवार को कई युवक आलमबाग डिपो पहुंचे। जहां युवकों को जानकारी मिली कि निगम की बसों वाली डिपो क्रमश: चारबाग, अवध, कैसरबाग, रायबरेली, उपनगरीय हैदरगढ़ डिपो में रिक्त स्थान है। साथ ही संविदा चालक के लिए फार्म उन्हीं डिपो पर ही भरे जायेंगे। यह भर्ती प्रक्रिया सोमवार से आरम्भ होगी।

आलमबाग डिपो पहुंचे युवकों की मानें तो उत्तर प्रदेश सरकार के जागने से उनके मन में नौकरी पाने की आशा जगी है। चुनाव के बाद प्रदेश सरकार ने पहला अच्छा कदम उठाया है। ऐसे में परिवहन निगम के डिपो में संविदा चालक बनने से उनके बड़ी राहत होगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कैसरबाग डिपो को चाहिए पैतीस संविदा चालक

कैसरबाग डिपो के एआरएम अरविन्द कुमार ने कहा कि हमारे कैसरबाग डिपो में एक सौ उन्तालीस बसें संचालित है और दो सौ के करीब चालक कार्यरत है। एक दर्जन चालक बीमार या छुट्टी पर चल रहे हैं। ऐसे में पैतींस संविदा चालक की कैसरबाग डिपो को आवश्कता है। सोमवार से यह भर्ती प्रक्रिया आरम्भ होगी और आवश्यकता पूरी होने तक चलती रहेगी।

पन्द्रह हजार से बीस हजार तक मिलेगा मानदेय

संविदा चालक को प्रति किलोमीटर एक रुपया उन्यासी पैसे के दर से भुगतान किया जायेगा। इसके अंतर्गत बाईस दिनों तक बस चलाने पर पन्द्रह हजार से बीस हजार रुपये तक मानदेय मिलेगा। संविदा चालक को ईपीएफ की सुविधा मिलेगी। साथ ही दुर्घटना बीमा सात लाख पचास हजार रुपये तक दी जायेगी।

दो वर्ष का अनुभव आवश्यक

संविदा चालक का फार्म भरने के लिए दो वर्ष का अनुभव रखने वाले चालकों को ही वरीयता दी जायेगी। इसके साथ ही उसके लम्बाई साढ़े पांच फीट एवं आंखों की रोशनी ठीक होनी चाहिए। संविदा चालक के ड्राईविंग लाइसेंस की जांच होगी,जो दो से तीन वर्ष पुराना होना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय