Saturday, May 11, 2024

नोएडा में नए साल की पार्टी में समोसा खाने से शिक्षकों की तबीयत हुई खराब

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। दनकौर में स्थित गुरु द्रोणाचार्य डिग्री कॉलेज में नए साल की पार्टी में सोमवार को समोसा खाने से 20 शिक्षकों की तबीयत खराब हो गई। सभी को जिस्म और शारदा अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे फूड सेल के अधिकारी और थाना दनकौर पुलिस मामले की जांच कर रही है। उपचार के बाद 10 शिक्षकों को छुट्टी दे दी, जबकि अन्य का इलाज चल रहा है। कॉलेज प्राचार्य ने मिष्ठान भंडार के संचालक के खिलाफ कोतवाली में शिकायत दी है।

शिक्षकों ने आरोप लगाया कि कई समोसे में जहरीले कीड़े निकले। समोसे एक दिन पुराने भेज दिए थे। कॉलेज के प्राचार्य गिरीश कुमार वत्स ने बताया कि सोमवार को कॉलेज में समोसा पार्टी के लिए कस्बे के चर्चित रमेश मिष्ठान भंडार से 40 समोसे, मिठाई, अन्य सामान मंगवाया गया। समोसे खाने के कुछ देर बाद 20 शिक्षकों की तबीयत बिगड़ने लगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सभी को दनकौर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया, वहां से डॉक्टरों ने फूड पॉइजनिंग बताकर जिम्स रेफर कर दिया। उन्होंने बताया कि जो शिक्षक बीमार हुए उनमें प्रमुख रूप से शिक्षक अमित कुमार, अजय, डॉ. प्रशांत, महिपाल, डॉ. कोकिल अग्रवाल, पुनीत कुमार, मुकुल कुमार शर्मा, डॉ. गिरीश कुमार वत्स प्राचार्य, डॉ. संगीता रावल, कारण नगर, बिजेंद्र सिंह, अंकित नागत, रणवीर सिंह, ज्ञानप्रकाश, देवानंद, विनीत कुमार, मीनू सिंह शामिल हैं।

सहायक आयुक्त खाद्य विभाग अर्चना धीमान ने बताया कि समोसे के सेवन से कुछ शिक्षकों की तबीयत खराब होने की शिकायत की गई थी। दुकान से समोसे और मिठाई के कई नमूने लिए गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) अशोक कुमार सिंह ने बताया कि डिग्री कॉलेज के प्राचार्य की शिकायत मिली है, लेकिन मामला खाद्य विभाग से जुड़ा है। उनकी जांच के आधार पर मामले में कार्रवाई की जाएगी।

बता दें कि रमेश मिष्ठान भंडार के समोसे और मिठाई खाने से लोग पहले भी लोग बीमार हो चुके हैं। इससे पहले 10 श्रमिक समोसे खाने से बीमार हो चुके हैं। पिछले साल भी खाद्य विभाग ने कुछ सामग्री नष्ट कराई थी। इसके अलावा एक स्कूल के उद्घाटन समारोह में भी यहां से भेजे गए खाद्य पदार्थ से 30 लोग बीमार हुए थे। इस तरह कई बार समस्या आ चुकी है। इसके बावजूद भी इस मिष्ठान संचालक के खिलाफ आज तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय