Wednesday, July 17, 2024

मुजफ्फरनगर में कोरी जाति के प्रमाण पत्र नहीं बना रहे तहसीलदार व लेखपाल, लोगों में आक्रोश

मुजफ्फरनगर। कचहरी परिसर में स्थित जिला अधिकारी कार्यालय पर वीरांगना झलकारी बाई कोरी एकता मंच के बैनर तले दर्जनों से ज्यादा कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारी के द्वारा कोरी जाति के प्रमाण पत्र जनपद मुजफ्फरनगर की तहसील में जारी किए जाने की मांग को लेकर एक ज्ञापन जिला अधिकारी के नाम सौंपा गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जिसमें बताया कि मुजफ्फरनगर की तहसीलों में कोरी जाति के प्रमाण पत्र जारी नहीं किया जा रहे हैं, जनपद मुजफ्फरनगर की विभिन्न तहसीलों में तहसीलदार व लेखपालों द्वारा कोरी समाज के लोगों का जाति प्रमाण पत्र के नाम पर शोषण किया जा रहा है, लेखपाल तरह तरह की गलत रिपोर्ट लगाकर लगातार कोरी जाति के प्रमाण पत्र निरस्त कर रहे हैं,जबकि इस संबंध में शासन से कई बार शासनादेश जारी किए जा चुके हैं कि तहसील स्तर पर कोई भी अधिकारी उन शासनादेशों को मानने को तैयार नहीं है।

 

इस संबंध में मोहित कुमार ने बताया कि पूर्व में भी कई बार कोरी जाति के लोगों ने जिलाधिकारी से मिले और शिकायत की किंतु किसी प्रकार का कोई निर्णय नहीं निकल पाया था तब कोरी समाज के लोगों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया गया फिर भी जिले स्तर के अधिकारियों पर किसी प्रकार का कोई असर नहीं हुआ।

 

जिलाधिकारी मुजफ्फरनगर लगातार कोरी जाति के हो रहे निरस्त प्रमाण पत्रों में कोई कार्रवाई करने को तैयार नहीं है,इसलिए हम चाहते हैं कि जल्द से जल्द इस समस्या का समाधान किया जाए अगर इस समस्या का समाधान नहीं किया जाता तो जिला स्तर पर एक आंदोलन खड़ा किया जाएगा एवं भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को घेरने का कार्य किया जाएगा क्योंकि कोरी समाज भारतीय जनता पार्टी को वोट करता है किंतु भारतीय जनता पार्टी एवं शासन का कोई मंत्री इस समाज की समस्या का निस्तारण करने में सक्षम नहीं है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय