Saturday, April 27, 2024

बेगूसराय में शांति भंग करने के आरोप में भाजपा नेता सहित दस गिरफ्तार, राइफल भी जब्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बेगूसराय। नगर थाना के टेढ़ीनाथ चौक के समीप रामेश्वर एंड संस किराना दुकान के विवादित जमीन एवं मकान को लेकर मंगलवार की देर शाम हुए विवाद में पुलिस ने हंगामा कर रहे दस लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। इस मामले में एक लाइसेंसी राइफल भी जब्त किया गया है।

बुधवार को आयोजित प्रेसवार्ता में एसपी योगेन्द्र कुमार ने बताया कि रामेश्वर एंड संस दुकान वाले मकान और जमीन के दोहरे जमाबंदी और मालिकाना हक को लेकर सिहमा निवासी चंदन सिंह एवं उसके पड़ोसी रिश्तेदार सिहमा के ही निवासी संजीव सिंह के बीच विवाद 2010 से न्यायालय में चल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंगलवार की शाम चंदन सिंह चार-पांच लोगों के साथ आया और दुकान पर बैठे संजीव सिंह के एक रिश्तेदार की पिटाई कर दी। इसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट होने की सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस पांच मिनट में मौक पर पहुंच कर हंगामा कर रहे लोगों को शांत कराने का प्रयास किया। इस बीच संजीव सिंह पक्ष के द्वारा अपने लाइसेंसी राइफल से हवाई फायरिंग की गई।

जिससे चली गोली परिसर की छत से लगी और पिछे मुड़कर पास खड़े दो पुलिस जवानों के शरीर को छुते हुए नीचे फर्श पर टकराई। मौके पर से हंगामा और शांति भंग की कोशिश करने वाले दोनों पक्षों के लोगों को नगर थाना की पुलिस टीम द्वारा तुरंत हिरासत में ले लिया गया। एक लाइसेंसी हथियार जब्त किया गया, जिसकी जांच पड़ताल की जा रही है।

इस मामले में दोनों पक्ष ने एक-दूसरे पर प्राथमिकी दर्ज कराया है। एक प्राथमिकी पुलिस द्वारा भी शांति भंग करने, कार्य में बाधा डालने और गोली चलाने को लेकर दर्ज कराई गई है। जब्त लाइसेंस हथियार लाइसेंस रद्द कराने की प्रक्रिया की जाएगी। फिलहाल इस मामले में प्रथम पक्ष के चंदन सिंह सहित पांच लोगों तथा दूसरे पक्ष से भाजपा नेता संजीव सिंह एवं उनके दो भाई सहित पांच लोगों को बुधवार को जेल भेज दिया गया है।

एसपी ने बताया कि जब्त लाइसेंसी राइफल की जांच और अग्रेतर कार्रवाई की जा रही है। कानून हाथ में लेने, शांति भंग करने और हथियार का प्रदर्शन करने वालों को किसी भी हालत में बख्शा नहीं जाएगा। उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। प्रेसवार्ता में सदर डीएसपी अमित कुमार एवं नगर थानाध्यक्ष रामनिवास भी उपस्थित थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय