Friday, April 26, 2024

बिजनौर में नहीं थम रहा तेंदुए का आतंक, महिला पर हमला कर किया लहूलुहान, ग्रामीणों में भारी आक्रोश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बिजनौर। उत्‍तर प्रदेश के बिजनौर जिले के अफजलगढ़ थाना अंतर्गत गांव आसफाबाद चमन में शुक्रवार शाम को तेंदुए के हमले में एक 45 वर्षीय महिला गंभीर रूप से घायल हो गई।

घटना उस समय हुई जब महिला सुनीता गांव के पास एक खेत में घास काट रही थी। सुनीता के शोर-शराबे और चीख-पुकार को सुनकर किसान और राहगीर उसकी मदद के लिए दौड़े और तेंदुआ मौके से भाग गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

घायल महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। वन अधिकारियों ने लोगों को आवश्यक कार्रवाई का आश्वासन दिया है। क्षेत्र के लोगों ने मांग की है कि मवेशियों पर हमला करने वाला तेंदुआ अब इंसानों को निशाना बना रहा है। अधिकारियों को किसी अनहोनी के पहले ही कार्रवाई करनी चाहिए।

स्थानीय लोगों के अनुसार, तेंदुआ पिछले कुछ दिनों से इलाके में घूम रहा था। उन्होंने आरोप लगाया कि क्षेत्र में तमाम घटनाक्रमों के बावजूद वन विभाग उनकी दुर्दशा से आंखें मूंद रहा है। उन्होंने कहा कि किसान अब अपने खेतों में जाने से डर रहे हैं क्योंकि इसने मनुष्यों पर हमला करना शुरू कर दिया है। उन्होंने जिला अधिकारियों से जीवन के लिए खतरा पैदा करने वाले तेंदुए को पकड़ने और उसका पुनर्वास करने का आग्रह किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय