Saturday, May 18, 2024

लखनऊ में चोरों का आतंक, एक ही रात चार दुकानों के टूटे ताले, लाखों का सामान पार,खंगाले गये सीसीटीवी फुटेज, पूर्व में हो चुकी है आधा दर्जन चोरियां

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। एक ही रात में तीन दुकानों में अज्ञात चोरों ने की चोरी। इससे रात्रि गश्त व पुलिस सक्रियता की पोल खोलकर रख दी। ऐसा ग्रामीणों ने कहा। पुलिस मामले में पीड़ितों से तहरीर लेकर जल्द ही चोरो के पकड़ने के दावे कर रही है। लेकिन दुकानदार पुलिस के सुस्त रवैये से काफी नाराज हैं। ग्रामीणों की माने तो गोसाईंगंज जनवरी माह में हुई करीब आधा दर्जन से अधिक चोरियों में किसी का भी खुलासा नहीं कर सकी। जानकारी के मुताबिक रज्जाकपुर गांव निवासी मनोज कुमार चांद सराय कस्बा सुल्तानपुर रोड पर हरिओम मोटर एजेंसी के नाम से दो पहिया गाड़ियों की एजेंसी चलाते है। पीड़ित के मुताबिक मंगलवार की रात अज्ञात चोरो ने उनके शोरूम के पीछे की खिड़की तोड़ कर अंदर घुसे। जिसके बाद चोरो ने शोरूम से एलईडी टीवी, पार्ट्स, व 57 हजार नकद चोरी कर लिये।

बुधवार की सुबह शोरूम खोलने पर चोरी की घटना की जानकारी होंने पर पुलिस को तहरीर देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। बताया गया कि एजेंसी के अन्दर रखे कीमती सामान-इंजन ऑयल, गाड़ी छोटे छोटे पाटर्स, चैन स्पॉकेट, बैट्री, हेडल टी. एलईडी टी.वी, हेलमेट व गल्ले में रखा करीब 57,000/- रूपये नगदी गायब हुये है। वहीं शोरूम से कुछ दूरी पर स्थित वर्मा इलेक्ट्रॉनिक की दुकान में चोरों ने नकब लगाकर चोरी की घटना को अंजाम दिया। पीड़ित मोहित वर्मा ने बताया कि उसकी चांद सराय में वर्मा इलेक्ट्रॉनिक के नाम से गाड़ियों के पार्ट्स की दुकान है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मंगलवार की रात दुकान बंद कर वह अपने गांव कबीरपुर चला गया। बुधवार की सुबह जब दुकान खोला तो देखा कि चोरो के पीछे की दीवार में सेंध लगाकर लाखों का सामान चोरो कर ले गए। बेली गांव निवासी आनंद सिंह ने बताया कि वह गोसाईंगंज के चांद सराय में ही ठेला व काउंटर लगा कर चाय की दुकान चलता है। वह रात में करीब नौ बजे दुकान बंद की थी। बुधवार की सुबह जब दुकान आया तो देखा कि काउंटर के सभी ताले टूटे थे। जिससे भट्टी व गैस सिलेंडर गायब थे। पीड़ित ने बताया कि अज्ञात चोरों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराने के लिए प्रार्थना पत्र दिया है।

पुलिस चौकी के समीप ही चोरों ने तोड़ डाले ताले

कस्बा गोसाईंगंज के मातन टोला में मंगलवार को दिन में चोरो ने एक बंद मकान का ताला तोड़कर लाखो रुपये के जेवरात व नकदी चोरी कर ली। शाम को जब सब वापस आये तो देखा कि मकान का ताला टूटा हुआ है। पीड़ित ने तत्काल गोसाईंगंज पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौके पर जांच पड़ताल करने के बाद तहरीर लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया। पीड़ित उपेंद्र सिंह के मुताबिक वह ओला में कार चलाता है। जिसके कारण सुबह वह घर से चला गया था। बच्चे कों स्कूल भेजने के बाद उसके पत्नी शिक्षामित्र होने के कारण अपने स्कूल चली गई थी। शाम को जब घर लौटी तो घर के सारे ताले टूटे हुए थे। घर का सारा सामान बिखरा था। जिसे देख पत्नी ने घटना की जानकारी दी। पीड़ित ने घर पहुंच कर पुलिस को उंसके घर मे दिन में हुई चोरी की जानकारी दी। पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद मुकदमा दर्ज कर अज्ञात चोरों की तलाश में जुटी है।

इन चोरियों का नहीं हुआ खुलासा

जनवरी माह में ही चोरों ने आधा दर्जन से अधिक मकानों का चोरों ने ताला तोड़कर लाखों की चोरी कर डाली। पुलिस यहां गश्त नहीं दिखावा कर रही। ऐसे आरोप ग्रामीणों ने लगाये है। 16 जनवरी को गगागंज बाजार में दो दुकानों का ताला तोड़ कर चोरी। 19 जनवरी को गोसाईंगंज के रहमतनगर में जियो टॉवर से लाखो की बैटरी चोरी। 24 जनवरी को गोसाईगंज में दुकान में सेंध काट कर लाखो की चोरी। गोसाईगंज कस्बा चौकी से महज 100 मीटर दूरी पर सुल्तानपुर रोड स्थित होंडा मोटर साईकिल एजेंसी से लाखो की चोरी। गोसाईगंज कस्बा 23जनवरी को ओला ड्राईवर के घर दिन दिहाड़े खिड़की तोड़ लाखो की चोरी। गोसाईगंज 24 जनवरी को इलेक्ट्रॉनिक दुकान पर सेंध काट कर चोरी का प्रयास। 13जनवरी को गोसाईगंज में कोतवाली से महज कुछ ही दूरी पर शराब की दुकान में चोरी की घटना को चोरों ने अंजाम दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय