Sunday, June 16, 2024

मेरठ में गबन के मामले में ग्राम प्रधान सस्पेंड, गठित कमेटी ने डीएम को सौंपी रिपोर्ट

मेरठ। मेरठ में वित्तीय गड़बड़ी मिलने पर डीएम दीपक मीणा ने सिवाया गांव के प्रधान को सस्पेंड कर दिया है। डीएम ने कमेटी गठित कर जांच कराई थी। मेरठ में विकास कार्यों में 1.31 लाख की वित्तीय अनियमितता मिलने पर जिलाधिकारी ने सिवाया ग्राम प्रधान को निलंबित कर दिया है। इस मामले में जिलाधिकारी ने कमेटी बनाकर जांच कराई थी। जिसमें गड़बड़ी मिलने पर यह कारवाई हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम दीपक मीणा ने दौराला विकास खंड क्षेत्र में सिवाया के ग्राम प्रधान के खिलाफ अंतरिम जांच के लिए तीन अधिकारियों की जांच समिति गठित की है। बताया गया कि कंकरखेड़ा निवासी कर्मपाल सिंह ने सिवाया गांव के प्रधान किरेंद्र सिंह पर विकास कार्यों में वित्तीय अनियमितता बरतने के आरोप लगाकर शिकायत की थी। डीएम ने समाज कल्याण अधिकारी विकास पंखुरी जैन और सहायक अभियंता नलकूप रुचिन कुमार से जांच कराई। अधिकारियों ने जांच में कई तरह की वित्तीय गड़बड़ी पाई।

 

 

इसके बाद डीएम ने वित्तीय एवं प्रशासनिक शक्तियों पर रोक लगाते हुए बुधवार को ग्राम प्रधान को निलंबित कर दिया। बताया गया कि ग्राम प्रधान द्वारा 38,600 रुपये स्ट्रीट लाइट की मरम्मत पर खर्च किए गए, लेकिन साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किए गए। वहीं, छह हजार रुपये खर्च कर इंजन खरीदा गया, जिसका कोई उपयोग नहीं हो सका। ऐसे ही 1,31,669 रुपये की अन्य वित्तीय गड़बड़ी सामने आई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय