Saturday, May 4, 2024

टेस्ला धीमी गति से बढ़ रही आगे, अब कंपनी को पुनर्गठित करने का समय : मस्क

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। एलन मस्क ने बुधवार को कहा कि अब टेस्ला को “पुनर्गठित” करने का समय आ गया है। इलेक्ट्रिक कार कंपनी ने 1.1 बिलियन डॉलर की शुद्ध आय और 21 बिलियन डॉलर का राजस्व दर्ज किया है, जो एक साल पहले की अवधि के 23.3 बिलियन डॉलर से 9 प्रतिशत कम है।

टेस्ला ने इस महीने अपने 10 प्रतिशत से ज्यादा कर्मचारियों की छंटनी की और मस्क ने कहा कि यह कदम कंपनी के विकास के लिए जरूरी था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मस्क ने अर्निंग कॉल पर एनालिस्ट से कहा, “वैश्विक स्तर पर ईवी अपनाने की दर दबाव में है और कई अन्य ऑटो निर्माता ईवी को वापस खींच रहे हैं और इसके बजाय प्लग-इन हाइब्रिड को अपना रहे हैं।”

अरबपति ने कहा, “हमारा मानना है कि यह सही रणनीति नहीं है, और इलेक्ट्रिक वाहन आखिर में बाजार पर हावी हो जाएंगे।”

शेयरहोल्डर नोट में, टेस्ला ने कहा कि वह नए और ज्यादा किफायती प्रोडक्ट्स पेश करने के लिए अपने मौजूदा मैन्युफैक्चरिंग का लाभ उठाने पर फोकस कर रही है।

कंपनी ने कहा कि उसने 2025 की दूसरी छमाही में प्रोडक्शन शुरू होने से पहले नए मॉडल्स के लॉन्च में तेजी लाने के लिए व्हीकल लाइन-अप को अपडेट किया है। मस्क ने कहा कि कंपनी अगस्त में निर्मित रोबोटैक्सी या साइबर कैब का प्रदर्शन करेगी।

उन्होंने एनालिस्ट को बताया, ”एआई कंप्यूटिंग के संबंध में, पिछले कुछ महीनों में, हम टेस्ला के मुख्य एआई इंफ्रास्ट्रक्चर के विस्तार पर एक्टिव तरीके से काम कर रहे हैं। कुछ समय के लिए, प्रगति में धीमापन देखा जा रहा है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय