Saturday, April 20, 2024

सहारनपुर में गौरव यात्रा का विरोध करने जा रहे मुज़फ्फरनगर के राजपूतों से पुलिस की हुई झड़प

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर पुलिस ने गौरव यात्रा का विरोध करने सहारनपुर जा रहे हैं राजपूत समाज के लोगों को बॉर्डर पर रोक दिया गया, स्थानीय पुलिस और लोगों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह ने कहा कि पुलिस का यह रवैया ठीक नहीं है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मिहिर भोज को लेकर गुर्जर और राजपूत समाज के बीच विवाद छिड़ा हुआ है। जहां गुर्जर समाज के लोगों का दावा है कि मीहिर भोज गुर्जर थे। वही राजपूत समुदाय के लोग दावा कर रहे हैं कि वह राजपूत क्षत्रिय थे। अपने दावे का समर्थन करते हुए सहारनपुर में गुर्जर समाज के लोगों ने सोमवार को फंदपुरी से नुकुड़ तक 10 किलोमीटर की गौरव यात्रा निकालने की घोषणा की थी। सहारनपुर जिला प्रशासन ने यात्रा को अनुमति नहीं दी थी। लेकिन गुर्जर समाज ने फिर भी यात्रा निकाल ली जिसके बाद राजपूत समाज के लोगों ने भी  विरोध के स्वर कड़े कर दिए ।

मुज़फ्फरनगर में पुलिस ने गौरव यात्रा का विरोध करने सहारनपुर जा रहे राजपूत समाज के लोगों को बॉर्डर पर रोक दिया। स्थानीय पुलिस और लोगों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हुई। किसान मजदूर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह ने कहा कि पुलिस का यह रवैया ठीक नहीं है। सोमवार को सहारनपुर में गौरव यात्रा निकाले जाने की जानकारी मिलते ही जनपद के चरथावल और बिरालसी क्षेत्र के राजपूत समाज के लोग किसान मजदूर संगठन राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह के नेतृत्व में सहारनपुर के लिए रवाना होने लगे। एसपी सिटी की मौजूदगी में स्थानीय थाना पुलिस और फोर्स ने उन्हें मुजफ्फरनगर- सहारनपुर बॉर्डर पर गांव बलवाखेड़ी के समीप रोक लिया। इस दौरान पुलिस और राजपूत समाज के लोगों के बीच तीखी झड़प हुई। एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि सभी लोगों को समझा-बुझाकर शांत कर दिया गया है। वही कार्यकर्ताओ के साथ धक्का मुक्की से माहौल बिगड़ सकता था।

 

 

 

 

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय