Thursday, May 9, 2024

‘इंडिया’ गठबंधन का साझा एजेंडा है भाजपा को हराना: मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

त्रिशूर- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल में बुधवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी बिगुल बजाते हुए राज्य के विकास के लिए कई परियोजनाओं को लागू करने में बाधाएं पैदा करने के लिए कांग्रेस और वाम दलों पर हमला बोला।

त्रिशूर शहर के मध्य में विशाल थेक्किंकडु मैदान में महिलाओं की एक विशाल रैली को संबोधित करते हुए श्री मोदी ने कहा कि इंडिया गठबंधन का भाजपा को हराने का एक साझा एजेंडा है। उन्हें देश को आगे ले जाने में कोई रुचि नहीं है। कांग्रेस और वामपंथी दोनों ही आम लोगों के लिए लाभकारी किसी भी विकासात्मक परियोजना को लागू करने में रुचि नहीं रखते हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि चाहे राजमार्ग हों, हवाई अड्डे हों या रेलवे हों, राज्य सरकार केंद्र सरकार के साथ सहयोग नहीं कर रही है। उन्होंने अपने भाषण का अधिकांश समय अपनी सरकार द्वारा किए गए विभिन्न विकासों के लिए समर्पित किया।

उन्होंने कहा कि कई वर्षों तक शासन करने वाली कांग्रेस ने कभी भी महिला आरक्षण विधेयक पारित करने के बारे में नहीं सोचा। यह भारतीय जनता पार्टी सरकार ही थी जो संसद में बिल पास कराने में सफल रही। वाम दल ने सबरीमाला मुद्दे पर लोगों और त्रिशूर पूरम प्रेमियों की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है।

श्री मोदी ने कहा कि सत्तारूढ़ वामपंथी दल के रुख के कारण विश्व प्रसिद्ध त्रिशूर पूरम का आयोजन सस्पेंस में था। पिछली बार सबरीमाला सीज़न के दौरान कई अप्रिय दृश्य वामपंथी पार्टी की देन थे। प्रधानमंत्री ने कहा कि इसी तरह उन्होंने पूरम के सुचारू संचालन में कुछ बाधाएं पैदा करने की कोशिश की, जिससे कई लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं।

श्री मोदी महिलाओं की सभा में बार-बार कह रहे थे कि यह ‘मोदी गारंटी’ है कि उनकी सरकार उन्हें आर्थिक और सामाजिक उत्थान देना चाहती है।

अपने 40 मिनट के भाषण के दौरान श्री मोदी ने अपने आवास पर ईसाई नेताओं के लिए आयोजित एक स्वागत समारोह का भी जिक्र किया, जिन्होंने उन्हें उनकी सरकार के विकास कार्यों के लिए पूरा समर्थन दिया था।

मणिपुर की घटनाओं जहां ईसाई प्रभावित हुए थे, के मद्देनजर इस तरह के स्वागत समारोह की मेजबानी के लिए केरल में वामपंथी पार्टी के नेताओं ने कड़ी आलोचना की थी।

रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरुष शामिल हुए, जिसे लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के चुनाव अभियान के रूप में देखा जा रहा है।

श्री मोदी ने कहा कि स्त्री शक्ति कारणम (महिला सशक्तिकरण) वह बुनियादी चीज है जो देश को प्रगति की ओर ले जा सकती है।

प्रधानमंत्री ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच उनसे कहा, “मोदी सुरक्षा, संरक्षा और आपकी आर्थिक आत्मनिर्भरता की भी गारंटी देंगे।”

शहर में उनके आगमन पर, एक रोड शो आयोजित किया गया जिसमें वह एक जीप के ऊपर खड़े हुए और रैली स्थल तक एक किमी मार्ग के दोनों ओर हजारों लोगों का हाथ हिलाया।

कपड़ा उद्यमी बीना कन्नन, अभिनेता सोभा, गायिका वैकोम विजयलक्ष्मी क्रिकेटर मिन्नू मणि, और 78 वर्षीय मारियाकुट्टी और पीटी उषा, सांसद ने प्रधानमंत्री के साथ मंच साझा किया।

भाजपा ने त्रिशूर को प्राथमिकता वाले निर्वाचन क्षेत्र के रूप में पहचाना है और पूर्व सांसद सुरेश गोपी निश्चित हैं कि वह चुनाव लड़ेंगे। राज्य भाजपा अध्यक्ष के सुरेंद्रन और सुरेश गोपी ने भी श्री मोदी के साथ मंच साझा किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय