Friday, May 3, 2024

नोएडा में बॉर्डर पर रही पुलिस की तैनाती, बेअसर दिखा किसानों का ‘भारत बंद’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। ‘भारत बंद’ को लेकर जिले में पुलिस ने धारा-144 लागू कर दी थी। नोएडा से दिल्ली जाने वाले सभी बॉर्डर पर पुलिस की व्यवस्था पहले से ही मौजूद थी। इसके साथ-साथ दिल्ली पुलिस ने भी कड़ी व्यवस्था कर रखी थी, जिसमें पैरामिलिट्री फोर्स के भी इंतजामात किए गए थे।

भारतीय किसान परिषद ने भी संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन के साथ शुक्रवार को ‘भारत बंद’ में समर्थन देने का आह्वान किया था, जिसके बाद बड़ी संख्या में किसान नोएडा के सेक्टर 24 में बने एनटीपीसी पर जमा भी हुए। करीब दो बजे के आसपास किसानों ने वहां से उठकर आसपास का एक चक्कर लगाया और फिर धरना स्थल पर बैठ गए। इस दौरान कुछ किसान सेक्टर 18 के अट्टा मार्केट में भी पहुंचे और यहां पर दुकानों को बंद कराते हुए धरने पर बैठ गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल चप्पे-चप्पे पर तैनात रहा। इस कारण यातायात व्यवस्था में भारी रुकावट देखने को नहीं मिली। सुबह दफ्तर जाने वाले लोगों के लिए यातायात ने थोड़ी परेशानी जरूर पैदा की। लेकिन, दिनभर स्थिति सामान्य रही।

भारतीय किसान परिषद ने कहा कि हम सब किसान हैं, किसानों की कोई जाति, कोई प्रजाति, कोई धर्म नहीं होता। हमारी जाति किसान है, हमारे मुद्दे भिन्न हो सकते हैं किंतु मंशा एक है कि किसानों के काम होने चाहिए। इसी के तहत भारतीय किसान परिषद ने शुक्रवार को एनटीपीसी सेक्टर 24 पर इकट्ठा होकर सड़क पर चक्कर लगाए और भारत बंद के समर्थ में नारे लगाए।

पुलिस ने भारत बंद के ऐलान के समर्थन में सामने आने वाले कई किसान नेताओं को पहले से ही उनके घरों में नजरबंद कर दिया था। जिसकी वजह से किसी भी तरीके का कोई भी व्यावधान ट्रैफिक और बॉर्डर इलाकों में देखने को नहीं मिला।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय