Wednesday, July 3, 2024

ग्रेटर नोएडा में उत्तर प्रदेश की पहली रोबोटिक्स कंपनी का मुख्य सचिव ने किया भ्रमण

नोएडा। उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने शुक्रवार को ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-10 स्थित रोबोटिक्स कंपनी एडवर्ब टेक्नोलाॅजी का निरीक्षण किया। कंपनी के फंक्शनल होने के बाद पहली बार इस कंपनी का भ्रमण करने पहुंचे मुख्य सचिव रोबोटिक्स से जुड़ी टेक्नोलोजी देखकर बहुत खुश हुए। इस कंपनी में बीते साल से उत्पादन भी शुरू हो चुका है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मुख्य सचिव ने कंपनी प्रबंधन का उत्साह बढ़ाते हुए कहा कि स्टार्टअप में रोबोटिक्स की आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल कर इस तरह का उद्यम स्थापित करना बहुत सराहनीय है। रोबोटिक्स उद्योग का और विस्तार कर देश की तरक्की में भागीदार बनने की अपील की। मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने रोबोट बनाने की प्रक्रिया को बारीकी से समझा। कंपनी का भ्रमण के दौरान ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ एनजी रवि कुमार, मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे., डीएम मनीष वर्मा, ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ आशुतोष द्विवेदी, ओएसडी विशु राजा समेत अन्य मौजूद रहे।

 

बता दें कि एडवर्ब टेक्नोलाॅजी रोबोटिक्स फील्ड में उत्तर प्रदेश की पहली सबसे बड़ी कंपनी है। इसका इस्तेमाल माल ढुलाई समेत कई कार्यों में किया जाता है। यह कंपनी आवंटन से करीब एक साल में रिकाॅर्ड समय में बनकर तैयार हो गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी इस कंपनी का भ्रमण कर चुके हैं। एक हजार से अधिक लोगों को रोजगार के अवसर प्राप्त हुए हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय