Wednesday, July 3, 2024

नोएडा में कल 32 सेंटर पर आयोजित होगी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा, पुलिस अलर्ट

नोएडा। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती परीक्षा शनिवार और रविवार को जनपद के 32 सेंटर पर आयोजित की जाएगी। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में कुल 60 हजार परीक्षार्थी बैठेंगे। परीक्षा को लेकर कमिश्नरेट पुलिस अलर्ट मोड पर है। इसके लिए कुल 800 पुलिसकर्मियों की तैनाती सेंटर के आसपास रहेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

सेंटर के बाहर सादे कपड़ों में भी पुलिसकर्मियों की तैनाती रहेगी। सीसीटीवी कैमरे के जरिये सभी परीक्षार्थियों पर नजर रखी जाएगी। पेपर लीक और सॉल्वर गैंग पर नजर रखने के लिए जिला पुलिस के साथ-साथ एसटीएफ भी सक्रिय है। पुराने सभी सॉल्वर गिरोह का डाटा पुलिस ने पहले ही एकत्र कर लिया है। परीक्षा में किसी प्रकार की बाधा न आए इसके लिए पुलिस ने आज सभी सेंटरों का निरीक्षण किया।

 

 

सभी होटलों के मालिकों और संचालकों को निर्देश दे दिया गया है कि अगर आगामी परीक्षा को लेकर उनके यहां ठहरे लोगों की गतिविधि संदिग्ध लगती है तो पुलिस को इसकी सूचना देनी होगी। सेंटर के गेट पर परीक्षार्थी की गहन तलाशी होगी उसके बाद ही उन्हें अंदर जाने की अनुमति मिलेगी। सभी सेंटर के गेट पर तलाशी के समय पुलिसकर्मियों की भी मौजूदगी रहेगी।

 

 

परीक्षा को लेकर शुक्रवार को कमिश्नरेट के अधिकारियों ने बैठक की और संबंधित थाना प्रभारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एक पाली में करीब 15 हजार परीक्षार्थी बैठेंगे। कई परीक्षा केंद्रों के अंदर मोबाइल अथवा किसी प्रकार का फोन निष्क्रिय करने के लिए जैमर लगाये जा रहे हैं।

 

डीसीपी विद्या सागर मिश्र ने बताया कि परीक्षा को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। करीब 800 पुलिसकर्मियों की तैनाती सेंटरों के बाहर की जाएगी। सेंटर के बाहर सुरक्षा का सख्त पहरा रहेगा। संदिग्धों पर नजर रखने के लिए एक टीम गठित है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय