Friday, October 4, 2024

मलयालम एक्टर मोहन राज का 70 साल की उम्र में निधन,300 से अधिक फिल्मों में किया काम

मुंबई। मलयालम अभिनेता मोहन राज के गुरुवार को निधन की खबर से पूरी फिल्म इंडस्ट्री में शोक फैल गया। मशहूर अभिनेता मोहन राज ने अपने आवास पर अंतिम सांस ली। मोहन राज पिछले कुछ दिनों से गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। बताया जा रहा है कि बीते दिन 3 अक्टूबर को निधन हो गया। उनके पार्थिव शरीर का अंतिम संस्कार आज यानी शुक्रवार 4 को केरल में किया जाएगा। मोहन राज मलयालम सिनेमा के मशहूर खलनायक के रूप में जाने जाते थे।

मोहन राज ने वर्ष 1989 में आई फिल्म ‘कीरिदम’ में विलेन का किरदार निभाया था। इससे पहले वह केंद्र सरकार में अधिकारी थे। इस फिल्म में उनके किरदार का स्क्रीन नाम कीरिकादान जोस था, जिसने उन्हें मलयालम फिल्म उद्योग में कीरिकादान जोस के नाम से लोकप्रिय बना दिया। इस फिल्म में मोहनलाल मुख्य भूमिका में थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

300 से अधिक फिल्मों में अभिनय किया

‘कीरिदम’ की भारी सफलता के बाद राज उर्फ ​​जोस की लोकप्रियता आसमान छूने लगी और उन्होंने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया। उनकी आवाज और चेहरे के भावों ने मोहन राज को साउथ फिल्मों में खलनायक की भूमिका को नई ऊंचाइयों तक ले जाने में मदद की। कुछ साल पहले, एक तेलुगु फिल्म में एक स्टंट सीन के दौरान उनके पैर में चोट लग गई थी, जिससे वह कभी पूरी तरह उबर नहीं पाए। यह सदमा जीवन भर उनके साथ रहा।

मलयालम एक्टर मोहन राज ने अपनी आखिरी फिल्म 2022 में की थी। उन्हें आखिरी बार 2022 में ममूटी की ‘रोर्शच’ में देखा गया था। इसके बाद वह खराब स्वास्थ्य के कारण सिल्वर स्क्रीन से दूर रहे। मोहन राज की खलनायक भूमिका को दर्शकों ने हाथों-हाथ लिया। ‘कीरिदम’ के अलावा मोहन राज ने ‘मिमिक परेड’ (1991), ‘उप्पुकंदम ब्रदर्स’ (1993), ‘हिटलर’ (1996) और ‘मायावी’ (2007) जैसी फिल्मों में धमाकेदार परफॉर्मेंस दी। मोहन राज तीन दशक तक इंडस्ट्री में सक्रिय रहे। मलयालम फिल्म उद्योग से जुड़े लोगों और उनके प्रशंसकों ने अभिनेता के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय