Saturday, May 18, 2024

फोन कर शराबी ने दी पुलिस को धमकी, बोला 12 घंटे के अंदर बम से उड़ा दूंगा थाना !

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

औरैया। डायल 112 पर रविवार को एक युवक ने कॉल कर कुछ ऐसी बात कह दी कि ज़िले के पुरे पुलिस विभाग में अफरा तफरी मच गई। युवक ने कॉल कर बोला कि 12 घंटे के भीतर थाना दिबियापुर को बम से उड़ा दिया जाएगा। इस एक कॉल ने पुलिस के होश उड़ा दिए और मामले को गंभीरता से लेते हुए जनपद में चेकिंग अभियान शुरू हो गया। यहां तक की इटावा और झांसी से डॉग स्क्वायड को भी बुलाया गया।

दरअसल, औरैया जिले की पुलिस के पास रविवार को एक युवक ने डायल 112 पर फोन किया और धमकी भरे अंदाज में बोला कि मैं अफगान खान गली नंबर 49 दिबियापुर कस्बे का रहने वाला हूं, मैं 12 घंटे के अंदर दिबियापुर थाने को बम से उड़ा दूंगा। इतना बोलने के बाद उसे फोन काट दिया और फिर स्विच ऑफ कर लिया। पुलिस ने इस फोन पर मिली धमकी को गंभीरता से लेते हुए तत्काल रूप से कई थानों की फोर्स सहित एसओजी की टीम के साथ चेकिंग अभियान शुरू किया। दिबियापुर थाने में सर्च अभियान चलाया गया जहां खड़ी गाड़ियों से लेकर हर चीज़ को चेक किया गया। साथ ही, भारी फोर्स के साथ रेलवे स्टेशन की भी चेकिंग की गई। इटावा और झांसी से चेकिंग के लिए डॉग स्क्वायड की टीम को भी बुलाया गया था।

इस सर्च अभियान के बाद पता चला कि खतरे की कोई बात नहीं है और महज 4 घंटे के भीतर पुलिस ने कॉल करने वाले आरोपी अफगान खान को हिरासत में भी ले लिया। बाद में पता चला कि कॉल करने वाला व्यक्ति दरअसल एक शराबी है और वो झूठी शिकायतें करता रहता है।
एडिशनल एसपी  दिगम्बर कुशवाहा ने जानकरी देते हुए बताया कि एक व्यक्ति द्वारा 112 पर कॉल करके ये सूचना दी गई थी कि मैं अफगान खान दिबियापुर का रहने वाला हूं, उधर से जब पूछा गया कि आपकी क्या समस्या है, तो इसके द्वारा कहा गया कि मैं 12 घंटे के अंदर दिबियापुर थाने को बम से उड़ा दूंगा। इस सूचना को सीरियसली लेते हुए मेरे द्वारा पूरे थाने को सर्च करवाया गया, साथ ही साथ रेलवे स्टेशन को भी सर्च कराया गया, कुछ नहीं मिला। साथ ही हमारी एसओजी टीम और पुलिस की सहायता से फोन बंद होने के बाद भी सर्च करते हुए उसको पकड़ लिया गया। पूछताछ में पता चला कि ये शराब पीने का आदी है और झूठी शिकायत करने का आदी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय