Sunday, May 12, 2024

बागपत में बदलेगी छह परिषदीय विद्यालयों की सूरत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बागपत। उत्तर प्रदेश के बागपत जिले में पीएम श्री योजना के अंतर्गत जनपद के छह विद्यालयों की दशा में सुधार किया जाएगा। इसके लिए पूरी योजना तैयार की गई है। इनमें एक करोड़ 20 लाख रुपये से गणित, विज्ञान, कंप्यूटर की प्रयोगशाला के अलावा स्मार्ट क्लास और खेल के मैदान तैयार कराए जाएंगे।

जिला समन्वयक निर्माण सौरभ शुक्ला ने आज यहां बताया कि पीएम श्री योजना के अंतर्गत जिले के प्रत्येक ब्लॉक से एक विद्यालय का चयन किया गया है। चयनित विद्यालयों में शिक्षा का स्तर सुधारने के लिए स्मार्ट क्लास के अलावा गणित, विज्ञान और कंप्यूटर की प्रयोगशाला का निर्माण और जगह के अनुसार खेल का मैदान तैयार कराया जाएगा। विभाग की ओर से विद्यालयों का सर्वे कर निर्माण के बजट का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को सुविधा उपलब्ध कराने के लिए एक विद्यालय पर लगभग 20 लाख रुपये का बजट खर्च किया जाएगा। छह विद्यालयों पर 1.20 करोड़ रुपये की धनराशि खर्च होगी। जिला समन्वयक ने बताया सर्वे के बाद धनराशि घट या बढ़ भी सकती है। प्रस्ताव तैयार कर शासन को बजट की मांग भेजी जाएगी।

उन्होंने बताया कि बागपत ब्लॉक में उच्च प्राथमिक विद्यालय सिसाना, बड़ौत में जूनियर हाईस्कूल बरवाला, खेकड़ा में कंपोजिट विद्यालय काठा, बिनौली में जूनियर हाईस्कूल सूजती, छपरौली में जूनियर हाईस्कूल असारा और पिलाना ब्लॉक में कंपोजिट विद्यालय रोशनगढ़ का चयन पीएम श्री योजना के अंतर्गत किया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय