Sunday, May 12, 2024

मुरादाबाद में खुद को पाकिस्तानी बताने वाली लड़की मेरठ की निकली,घरवाले बोले-पहले भी छोड़ चुकी है घर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुरादाबाद। सीमा हैदर की तरह एक पाकिस्तानी लड़की भारत में दाखिल हो गई है,जो मुरादाबाद में भटकती हुई मिली है। दरआसल,वह न पाकिस्तान के कराची शह​र की रहने वाली है। न उसका नाम हया बी। वह असल में मेरठ की एक किशोरी है, जो अपने घर से निकलकर पहले देहरादून गई और फिर मुरादाबाद पहुँची। सोमवार को मानसिक हालत ठीक न होने के कारण बुशरा मेरठ से किसी तरह मुरादाबाद जा पहुंची। वहां एक युवक उसे लावारिस समझकर जीआरपी के पास ले गया। जहां जीआरपी को किशोरी ने बताया कि वो पाकिस्तान के कराची की रहने वाली है और 8 दिन पहले ही भारत पहुंची है। उसने बताया था कि दोस्त से मिलने पाकिस्तान से आई हूं। मेरठ से किशोरी के परिजन उसे लेने मुरादाबाद रवाना हो गए हैं। बुशरा को मुरादाबाद के एक सामाजिक संगठन के युवक निखिल ने देखा। नाम पूछने पर उसने अपना नाम कराची से आई हयात बी बताया। युवक उसे जीआरपी के पास लेकर पहुंचा था। किशोरी ने युवक को बताया था कि उसका बैग चोरी हो गया है। उसी में उसका पासपोर्ट, वीजा था जो वो पाकिस्तान से लाई थी। किशोरी खुद को पाकिस्तान की नागरिक बता राजकीय रेलवे पुलिस को बुरी तरह छकाती रही। पहले उसने अपना नाम हयात बताया लेकिन यह किशोरी मेरठ के गुदड़ी बाजार की बुशरा निकली है।

बताया जा रहा है कि मेरठ के कोतवाली थाने में उसके पिता हारून ने तीन दिन पहले गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वह पहले भी तीन-चार बार घर छोड़कर जा चुकी है। मेरठ से उसके घरवाले उसे लेने रवाना हो गए हैं। मुरादाबाद के समाजसेवी निखिल शर्मा के मुताबिक, वह किसी काम के सिलसिले में देहरादून गए थे। रविवार को ट्रेन से मुरादाबाद लौट रहे थे। ट्रेन में उन्हें एक किशोरी परेशान दिखाई दी। किशोरी ने बताया कि उसका नाम हयात है और पाकिस्तान के कराची से आई है। वह सात दिन पहले ट्रेन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंची थी। वहां पर उतरने के बाद उसका सामान चोरी हो गया। इसके बाद से वह मुंबई जाने के लिए भटक रही है। मुंबई में उसके मामा रहते हैं। निखिल का कहना है मदद के इरादे से उसे मुरादाबाद में उतार लिया था। इसके बाद बहन के घर छोड़ दिया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मानसिक रूप से कमजोर बुशरा, पहले भी तीन-चार बार घर छोड़ चुकी है। मेरठ में बुशरा के भाई अफसान ने बताया कि बहन की मानसिक स्थिति सही नहीं है। वह पहले भी इसी कारण घर छोड़कर जा चुकी है। सोमवार रात ही मेरठ कोतवाली पुलिस की सूचना के बाद पिता हारून और भाई बुशरा का लेने जा रहे हैं। इंस्पेक्टर नरेश कुमार ने बताया कि मानसिक स्थिति सही नहीं होने के कारण संभवत: बुशरा बेवजह की बयानबाजी कर रही है। उन्होंने बताया कि जीआरपी मुरादाबाद को पूरे मामले की जानकारी दे दी गई है।

एसपी जीआरपी ने आशुतोष शुक्ला ने बताया कि मेरठ में पहले से उसकी गुमशुदगी दर्ज थी। वह खुद को पाकिस्तानी बताने वाली हयात वास्तव में मेरठ की बुशरा है। काफी देर की पूछताछ के बाद हयात ने अपना सही नाम पता बताया। इसके बाद मेरठ से उसके परिवार वालों को बुलाकर लड़की को उनके सुपुर्द कर दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय