Monday, May 20, 2024

सहारनपुर में पत्नी की हत्या कर खुद फांसी के फंदे पर झूला पति, जेल से जमानत पर हुआ था रिहा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर (नागल)। सहारनपुर जनपद के कस्बा एवं थाना नागल में 42 वर्षीय सोमपाल कश्यप उर्फ सोमा पुत्र अतरू कश्यप ने धारदार हथियार से अपनी पत्नी कौशल की हत्या कर दी फिर अपने ही घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना इतनी सनसनीखेज थी कि पूरा जिला सन्न रह गया। सूचना मिलने पर थाना नागल पुलिस और सीओ देवबंद अशोक सिसौदिया एवं एसपी देहात सागर जैन घटनास्थल पर पहुंचे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नागल पुलिस ने दम्पत्ति के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। सीओ देवबंद अशोक सिसौदिया ने बताया कि सोमपाल इसी साल मार्च माह में जेल से जमानत पर रिहा हुआ था। पुलिस के मुताबिक सोमपाल के खिलाफ नाबालिग को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने एवं पोक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज हुआ था। वह अपने मामा के बेटे की नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया था।

 

वह इस मामले में जेल में था और उसकी मां ने मार्च महीने में उसकी जमानत कराई तो पत्नी और परिजनों ने उसे घर में नहीं घुसने दिया और वह नागल में ही भाटखेड़ी रोड़ पर एक होटल पर काम कर गुजर-बसर कर रहा था। परिजनों की बेरूखी और अपमान से क्षुब्ध सोमपाल ने दस-बारह दिन पहले भी परिजनों के साथ विवाद किया था।

 

बीती देर रात दो बजे वह नई रस्सी, दांव, बलकटी, चाकू लेकर घर में घुसा और उसने घर के लोहे के मुख्य द्वार पर तारों से बिजली की करंट छोड़ दिया। घर में घुसकर उसने अपनी पत्नी कौशल के पास सोए अपने दो बेटों 18 वर्षीय सूरज और 17 वर्षीय अनिकेत को हमलाकर मारने का प्रयास किया तो कौशल की आंख खुल गई और उसने पति का विरोध किया।

 

बौखलाए पति सोमपाल ने पत्नी का धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर दी। उसी दौरान उनके पड़ौसी का एक लड़का पाला पेशाब करने घर से बाहर आया तो चीखने-चिल्लाने की आवाज सुनकर जेसे ही उसने उनका दरवाजा खुलवाने को खटखटाया तो उसे जोर का करंट लगा। पाला के शोर मचाने से मोहल्ले वाले एकत्रित हो गए और उसने बच्चों को मारने के बजाए कमरे की बाहर से कुंडी लगाकर दी और जीने से छत पर चला गया और वहां कमरे/बरामदा में रस्सी से फंदा लगाकर अपनी जान दे दी।

 

मौके पर पहुंची पुलिस ने पहले घर की बिजली कटवाई और फिर तार इत्यादि हटवाकर सोमपाल के नीचे के कमरे का दरवाजा खुलवाया जहां महिला कौशल मरणासन्न हालत में पड़ी थी और उसके दोनों बेटे सहमे हुए थे। पुलिस ने सोमपाल और कौशल के शवों का पंचनामा कराकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। पुलिस के मुताबिक दोनों के शव पोस्टमार्टम के बाद आज शाम को उनके परिजनों को सौंप दिए गए।

 

नागल की थाना प्रभारी कुसुम भाटी और सीओ देवबंद अशोक सिसोदिया के मुताबिक सोमपाल मानसिक रूप से विक्षिप्त था। साइको की हालत में ही यह आत्मघाती कदम उठाया। घटना को लेकर पूरे क्षेत्र में चर्चाएं हैं। दोनों बेटों के सिर से मां-बाप का साया छिन जाने से उनकी हालत भी असामान्य बनी हुई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय