Thursday, September 19, 2024

समयबद्धता के साथ सभी अधिकारी करें अपनी तैयारियां : निर्वाचन अधिकारी अखिलेश सिंह

सहारनपुर। ज़िला निर्वाचन अधिकारी अखिलेश सिंह की अध्यक्षता में मतगणना के दृष्टिगत कलैक्टेट सभागार में बैठक हुई। बैठक में ज़िला निर्वाचन अधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि नगर निकाय सामान्य निर्वाचन 2023 का मतदान स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण संपन्न होने के उपरांत आगामी 13 मई को होने वाली नगर निकाय सामान्य निर्वाचन की मतगणना को आयोग की मंशा के अनुरूप निर्बाध एवं शांतिपूर्वक रूप से संपन्न कराने के लिए समयबद्धता के साथ सभी अधिकारी अपनी-अपनी तैयारियां पूरी  कर लें।
मतगणना की प्रत्येक कार्यवाही में मा0 निर्वाचन आयोग के निर्देशों का अनुपालन शत प्रतिशत किया जाए। उन्होंने मतगणना कराने के संबंध में टेबल लगाने के साथ साथ मतगणना कार्मिकों के प्रशिक्षण तथा अन्य तैयारियों के संबंध में जानकारी लेने के बाद आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए और अधिकारियों से कहा कि सभी संबंधित अधिकारियों के द्वारा अपनी तैयारियां समय रहते पूर्ण कर ली जाएं ताकि मतगणना के दौरान किसी प्रकार की समस्या न होने पाए। उप ज़िला निर्वाचन अधिकारी रजनीश कुमार मिश्र द्वारा बताया गया कि 13 मई की सुबह 8 बजे से मतगणना प्रारम्भ हो जाएगी। साथ ही बताया कि पोस्टल बैलेट और सर्विस पोस्टल बैलेट की गणना भी 8 बजे से शुरू हो जाएगी। उन्होंने बताया कि आरओ टेबल पर कैलकुलेटर की व्यवस्था की गई है।
उन्होंने बताया कि मतगणना के लिए कुल 210 टेबल लगाई जाएंगी। जिसमें से नगर निगम में 70, नगर पालिका परिषद देवबंद में 24, नगर पालिका परिषद नकुड में 10, नगर पालिका परिषद गंगोह में 26, नगर पालिका परिषद सरसावा में 10 और नगर पंचायत अंबेहटा पीर में 06, नगर पंचायत नानौता में 12, नगर पंचायत  बेहट में 12, नगर पंचायत सुल्तानपुर चिलकाना में 06, नगर पंचायत तीतरों में 06, नगर पंचायत रामपुर मनिहाराना में 16 एवं नगर पंचायत छुटमलपुर में 12 टेबल लगायी जाएंगी।
जिसके लिए नगर निगम में 308 कार्मिक निुयक्त किए गये हैं। नगर पालिका और नगर पंचायत में 770 कार्मिकों को मतगणना के लिए लगाया गया है। मतगणना परिसर पूर्णतया धूम्रपान निषेध परिसर होगा। परिसर में पान मसाला, सिगरेट, बीड़ी, गुटका आदि प्रतिबंध है। साथ ही कोई भी धारदार या ज्वलनशील पदार्थ परिसर में प्रतिबंधित है। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी विजय कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन श्रीमती अर्चना द्विवेदी, एसपी सिटी  अभिमन्यु मांगलिक, एसपी देहात सागर जैन, एसपी ट्रैफिक चित्रांशु गौतम, अपर नगर आयुक्त राजेश कुमार यादव, नगर मजिस्टेट गजेन्द्र कुमार एवं सभी उप जिलाधिकारियों के साथ समस्त तहसीलदार उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय