Wednesday, April 17, 2024

मां के टुकड़े कर तीन महीने था घर में छुपाया, पड़ोसियों को विश्वास दिलाया कि वह कानपुर में हैं ‘जिंदा’

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुंबई। मुंबई की महिला, रिम्पल जैन – जिसे अपनी विधवा मां वीना जैन के शरीर के टुकड़े-टुकड़े करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया- ने लगभग तीन महीने तक यह धारणा बनाई कि उसकी मां ‘जिंदा’ है और इलाज के लिए अपने पैतृक स्थान कानपुर चली गई है, आधिकारिक सूत्रों ने इसकी जानकारी दी। पिछले मंगलवार (14 मार्च) को चौंकाने वाले मुंबईकर्स के सनसनीखेज मामले की जांच कर रही टीम द्वारा हिरासत में चल रही जांच के दौरान यह और अन्य पहलू सामने आए।

रिंपल- जिसके अपनी मां के साथ संबंध तनावपूर्ण थे- अपने पहले के संस्करण पर टिकी हुई है कि उसने वीना को नहीं मारा, हालांकि उसके शरीर के टुकड़े किए और उन्हें घर में एक अलमारी में प्लास्टिक की थैलियों में रख दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उसने पुलिस जांचकर्ताओं के सामने दावा किया है कि उसकी मां की मृत्यु कथित तौर पर 27 दिसंबर को गिरने के कारण प्राकृतिक परिस्थितियों में हुई थी। चूंकि वह इसके लिए खुद को दोषी ठहराए जाने से डरती थी, इसलिए उसने रिश्तेदारों और पड़ोसियों को बेवकूफ बनाने के लिए झूठ और छल का सहारा लिया।

इब्राहिम कसम चॉल, जहां पीड़ित के भाई सुरेशचंद्र फूलचंद पोरवाल द्वारा कलाचौकी पुलिस में शिकायत करने के बाद शरीर के अंगों की खोज की गई, वह दक्षिण-मध्य मुंबई के घनी आबादी वाले आवासीय-सह-व्यावसायिक इलाके में मुख्य सड़क के बगल में स्थित है, जहां लगभग चौबीसों घंटे सार्वजनिक आवाजाही रहती है।

इससे उसके लिए अपने रिश्तेदारों या आस-पड़ोस के बीच संदेह पैदा किए बिना अपनी मां के शरीर के अंगों का निपटान करना मुश्किल हो गया। रिम्पल ने यह भी खुलासा किया कि उसने जाकर पास के एक हार्डवेयर की दुकान से इलेक्ट्रिक मार्बल-कटर खरीदा- जहां एक पुलिस टीम उसे पिछले हफ्ते उसके दावे को सत्यापित करने के लिए ले गई – और अगले दिन वीना के शरीर को काटना शुरू कर दिया।

जब आसपास के कुछ लोगों ने उसकी मां के बारे में पूछा, तो रिम्पल ने उन्हें बताया कि वह इलाज के लिए कानपुर गई है, और मामला शांत हो गया, यहां तक कि उसने वीना के शरीर के अंगों को ठिकाने लगाने का भरसक प्रयास किया। पड़ोसियों को गुमराह करने की उम्मीद में, रिम्पल आम गलियारे में इधर-उधर टहलती, अपनी ‘मां’ से मोबाइल पर बात करने का नाटक करती, उनसे जोर से पूछती तुम कैसी हो, इलाज कैसा चल रहा है, आदि ताकि पड़ोसी ‘बातचीत’ सुन सकें।

पुलिस सटीक कारणों का पता लगाने का प्रयास कर रही है कि उसने वीना की मौत के बारे में परिवार, रिश्तेदारों या पड़ोसियों को सूचित क्यों नहीं किया और उसके शरीर के अंगों को काटने और घर पर रखने का वीभत्स कृत्य किया । बदबू से बचने के लिए वह घर में खूब रूम फ्रेशनर और परफ्यूम छिड़कती थी, लेकिन छुपाने की तमाम कोशिशों के बावजूद यह पूरा अपराध आखिरकार पिछले मंगलवार को सामने आ गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय