Monday, May 20, 2024

जल्द बदल जाएगा यूपी के गाजियाबाद का नाम, निगम की मिली मंजूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। जिले नगर निगम की बोर्ड बैठक में आज गाजियाबाद का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा गया। इस दौरान 23 प्रस्तावों पर चर्चा हुई। वार्ड नंबर सौ के पार्षद संजय सिंह ने बोर्ड बैठक में गाजियाबाद का नाम बदलने का प्रस्ताव रखा। नाम बदलने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पास हो गया, जिसके बाद गाजियाबाद का अलग-अलग नाम सामने आए है। इस दौरान तीन नाम पर चर्चा रही।

जानकारी के मुताबिक गाजियाबाद का नाम बदलने के लिए काफी दिन से अलग-अलग संस्थाएं प्रयास कर रही थीं। मंगलवार को गाजियाबाद नगर निगम की बोर्ड बैठक में सर्वसम्मति से गाजियाबाद का नाम बदलने का प्रस्ताव हुआ, इस दौरान तीन नामों की सबसे अधिक चर्चा रही। जिसमें हरनंदी नगर, गजप्रस्थ और दुधेश्वर नगर सामने आए हैं। बैठक में गाजियाबाद का नाम बदलने का प्रस्ताव जैसे ही पास हुआ, सदन भारत माता की जय के नारों से गूंज गया। जनकपुरी में बने पार्क का नाम राम पार्क करने पर भी मुहर लगी। वहीं, सद्दीक नगर में स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स बनाने का प्रस्ताव भी पास हुआ है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजियाबाद की मेयर सुनीता दयाल ने बताया कि नगर निगम की बोर्ड बैठक में गाजियाबाद का नाम बदलने का प्रस्ताव पास हुआ है। प्रस्ताव को शासन के पास भेजा जाएगा शासन से पास होने के बाद इसे लागू किया जाएगा। उन्होंने बताया कि गाजियाबाद का नाम बदलने के लिए तीन नाम सामने आए है। जिनमें गजप्रस्थ, दुधेश्वर नगर और हरनंदी नगर किए जाने पर विचार किया गया है। मेयर ने बताया कि अब शासन पर निर्भर है कि वहां से कौनसा नाम पास होकर आता है। इससे पहले एनसीआर में गुड़गांव का नाम बदल कर गुरुग्राम किया गया था। वहीं, यूपी सरकार ने 2018 में इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद का नाम बदलकर अयोध्या किया था। अलीगढ़ का नाम बदलकर हरिगढ़ रखने की भी चर्चा जोर-शोर से हो रही हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय