Wednesday, May 15, 2024

शहीद सम्मान यात्रा निकालकर जगाया देशभक्ति का जज्बा, शहीद प्रशांत शर्मा की मूर्ति का अनावरण कल होगा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। नगर कोतवाली क्षेत्र के बुढाना मोड से शुरू हुई शहीद सम्मान यात्रा हृदय स्थली शिव चौक की परिक्रमा कर वापस काली नदी स्थित शहीद प्रशांत शर्मा की नव निर्मित मूर्ति स्थल पर संपन्न हुई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बता दें कि आगामी कल शहीद प्रशांत शर्मा की मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। कार्यक्रम में जनपद के जनप्रतिनिधि सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी गण पहुंचेंगे। शहीद सम्मान यात्रा में शहीद के परिजनों के साथ क्षेत्रवासियों ने पैदल मार्च किया इस दौरान डीजे पर देश भक्ति के गानों ने पूरे शहर का माहौल भक्तिमय बना दिया। यात्रा में शामिल सभी लोगों के हाथों में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा नजर आया।

गत 29 अगस्त 2020 को पुलवामा में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ में मुजफ्फरनगर का लाल प्रशांत शर्मा आतंकियों से लोहा लेते हुए शहीद हो गया था। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया था। सूचना मिलने पर केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान और उत्तर प्रदेश सरकार में राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने परिजनों से मुलाकात कर आश्वासन दिया था कि शहीद को सम्मान दिया जाएगा।

बता दें कि उसी क्रम में मुजफ्फरनगर के शामली मार्ग पर प्रशांत सेतू और प्रशांत सेतु का निर्माण भी करा गया और चरथावल चौक पर मूर्ति स्थापित की गई है जिसका अगामी कल अनावरण किया जाएगा। अनावरण कार्यक्रम में केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान और राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल सहित प्रशासनिक अधिकारी और आर्मी यूनिट से आला अधिकारी पहुंचेंगे।

शहीद तो प्रशांत शर्मा के भाई विक्की शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि आज छोटे भाई प्रशांत शर्मा की मूर्ति के अनावरण के बुढाना मोड़ स्थित आवास से हृदय स्थली शिव चौक की परिक्रमा की है। आज उनकी याद में एक शहीद सम्मान यात्रा निकाली गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय