Friday, May 17, 2024

लख़नऊ में मंत्री के घर में युवक की गोली मारकर हत्या, शराब और जुएं में हार जीत के कारण चली गोली

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। केन्द्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर पर उनके बेटे विकास के दोस्त विनय श्रीवास्तव की हत्या का खुलासा पुलिस ने कुछ ही घंटे में कर दिया है। हत्या की वजह शराब और जुएं में हार जीत को लेकर हुई है। पुलिस ने हत्या के आरोप में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई है।

संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध आकाश कुलहरि ने शुक्रवार की शाम को हजरतगंज कैंप कार्यालय में प्रेसवार्ता की है। उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के बेटे विकास के आवास पर उसके दोस्त विनय श्रीवास्तव की गोली मारकर हत्या की गई थी। उन्होंने बताया कि पुलिस ने तीन आरोपितों अंकित वर्मा, अजय रावत, शमीम उर्फ बाबा को गिरफ्तार किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शराब और जुएं में रुपये हार को लेकर हुई हत्या

आकाश कुलहरि ने बताया कि जुए के दौरान हुए विवाद को लेकर हत्या हुई थी। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से फोरेंसिक जांच टीम द्वारा जुटाए गए साक्ष्य और गिरफ्तार अभियुक्तों से प्रारंभिक पूछताछ में पता चला है कि विकास के घर पर विनय, अंकित वर्मा, अजय रावत, शमीम उर्फ बाबा, सौरभ रावत, अरुण प्रताप सिंह के साथ जुआ खेल रहे थे। इससे पहले सभी ने मिलकर शराब पी थी।

जुए में विनय 12 हजार रुपये हार गया था। कुछ देर बाद अंकित, अजय और शमीम के कहने पर जुआ बंद हो गया और जीत की रकम को लेकर सौरभ और अरुण चले गए थे। इतने में विनय तीनों पर नाराज हो गया और कहा कि तुम लोगों ने योजनाबद्ध तरीके से खेल को बंद किया है। तुम लोगों की वजह से मैं जुए में पैसा हार गया हूं अगर खेल होता तो वो जीत सकता था। इसको लेकर विवाद हो गया। छीना छपटी में उसकी शर्ट फट गई। जिससे नाराज होकर अंकित ने बेड पर तकिये के नीचे रखी विकास की लाइसेंसी रिवाल्वर को निकालकर तीनों ने विनय को पकड़कर उसके माथे पर गोली मारकर हत्या कर दी।

संयुक्त पुलिस आयुक्त ने बताया कि हत्यारोपितों ने अपने जुर्म स्वीकारे हैं। सीसीटीवी में भी यह पता चला है कि घटना के वक्त सौरभ और अरुण चले गए थे। घटनास्थल से लाइसेंसी रिवाल्वर को भी बरामद कर लिया गया हैं। सभी गिरफ्तार आरोपितों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

परिवार ने सड़क जाम कर किया था हंगामा

विनय श्रीवास्तव की हत्या के बाद परिवार के लोगों ने बेटे की हत्या को लेकर सवाल खड़े किए हैं। मां का कहना है कि साजिश के तहत उनके बेटे की हत्या की गई है। वहीं भाई का आरोप है कि जब तक पुलिस घटना का खुलासा नहीं करती है तब तक सभी आरोपित हैं। परिवार ने पहले पोस्टमॉर्टम हाउस फिर दुबग्गा के पास शव को सड़क पर रखकर जाम लगाने का प्रयास किया। लेकिन, पुलिस ने कार्रवाई का भरोसा देकर सभी को शांत करा दिया था।

कौशल किशोर बोले, दिल्ली में था बेटा

मंत्री कौशल किशोर ने हत्या में किसी भी साजिश से इनकार करते हुए बताया कि घटना के वक्त उनका बेटा दिल्ली में था। दूसरे राज्य में लाइसेंस मान्य न होने की वजह से लाइसेंसी पिस्टल को घर पर ही छोड़ गया था। इस दुख की घड़ी में मैं पीड़ित परिवार के साथ हूं। मृतक और उसका परिवार मेरा बहुत करीबी है। वह पुलिस का पूरा सहयोग करेंगे। घटना को लेकर उन्होंने पुलिस कमिश्नर से भी बातचीत की थी।

भाई ने किया अंतिम संस्कार

पुलिस की काफी जदोजहद के बाद परिवार ने गुलाला घाट पर विनय के शव का अंतिम संस्कार किया है। इस दौरान केन्द्रीयमंत्री कौशल किशोर, उनका बेटा विकास और सैकड़ों समर्थक मौजूद थे।

पुलिस ने बताया कि विकास घटना के वक्त नहीं था। फ्लाइट से जाने के चलते विकास किशोर अपनी पिस्टल घर में छोड़ गया था। विकास के घटनास्थल पर न होने की पुष्टि भी हुई। पुलिस ने अंकित, अजय, शमीम बाबा को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने यह भी कहा कि सीसीटीवी में तीन आरोपी दिखे थे। जिस समय घटना हुई, उस समय विकास की लोकेशन दिल्ली थी। एयरपोर्ट से सीसीटीवी मांगी गई है।

विकास की लोकेशन दिल्ली में मिली और उसका बोर्डिंग पास भी मिला है। विकास की पिस्टल घर पर थी। उसको लेकर नोटिस भेजकर उनसे पूछताछ की जाएगी।

आपको बता दे कि दुबग्गा में केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर के घर में 28 वर्षीय विनय श्रीवास्तव की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई।  हत्या की सूचना पर डीसीपी पश्चिम राहुल राज, एसीपी काकोरी अनूप कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए।

DCP राहुल राज ने बताया कि रात में मंत्री के बेटे के घर पर 6 लोग आए थे। जिसमें अजय रावत, अंकित वर्मा, शमीम और बाबा हैं। जहाँ  देर रात तक खाना पीना चला। इसके बाद उनके बीच झड़प हुई। इसी दौरान गोली मार कर हत्या कर दी गई।

बता दें कि अक्‍टूबर 2020 में सांसद कौशल किशोर के बड़े बेटे आकाश किशोर उर्फ जैवी का निधन हो गया था। आकाश किशोर किडनी की समस्या से परेशान थे। कौशल किशोर ने ट्वीट करके कहा था, “मैंने एक गलती करके अपने नशा करने वाले लड़के की शादी कर दी, जिसकी वजह से आज मेरी बहू विधवा हो गई। अब कोई और लड़की विधवा न हो, इसलिए अपनी लड़कियों की शादी किसी भी नशा करने वाले व्यक्ति से न करें, चाहे वह कितने बड़े पद, पोस्ट पर हो और चाहे कितना ही वह अमीर हो।”

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय