Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में श्री वैष्णो देवी मंदिर गांधी कॉलोनी में मनाया गया तीसरा नवरात्र

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। आज श्री वैष्णो देवी मंदिर गांधी कॉलोनी में तीसरा नवरात्र मनाया गया, जिसमें मां चंद्रघंटा देवी की उपासना की गई। मां दुर्गा जी की तीसरी शक्ति का नाम चंद्रघंटा है नवरात्रि के तीसरे दिन इन्हीं के स्वरूप की पूजा की जाती है इनका स्वरूप परम शक्ति दायक एवं कल्याण कारिणी है इनके मस्तक पर घंटे के आकार का अर्धचंद्र है इनके कारण इन्हें चंद्रघंटा देवी कहा जाता है।

इनके शरीर का रंग स्वर्ण के समान चमकीला है इनके दस हाथ हैं इनके दसों हाथों में खड्ग,त्रिशूल गदा आदि शस्त्र हैं तथा इनके घंटे की सी भयानक चंड वाणी से अत्याचारी दानव, दैत्य व राक्षस सदैव आतंकित रहते हैं नवरात्रि की दुर्गा उपासना में तीसरे दिन की पूजा का अत्यधिक महत्व है इस दिन साधक को अलौकिक शक्तियों के दर्शन होते हैं दिव्या सुगंधियों का अनुभव होता है तथा विविध प्रकार की दिव्य ध्वनियां सुनाई देती हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मां चंद्रघंटा की पूजा करने से मानव के समस्त पाप नष्ट हो जाते हैं तथा भक्तों के समस्त कष्ट का निवारण हो जाता है इसी क्रम में आज प्रातः कालीन पूजन श्रीमती एवं श्री प्रशांत मक्कड़ जी परिवार द्वारा किया गया दोपहर में महिला मंडल द्वारा माता रानी के भव्य स्वरूप का महिमा मंडल किया गया सांयकालीन चौकी श्री श्री गोलोक धाम संकीर्तन मंडल द्वारा प्रस्तुत की गई तथा महाआरती श्रीमती एवं श्री राकेश ढींगरा परिवार द्वारा की गई।

कार्यक्रम को सफल बनाने में श्री वैष्णो देवी मंदिर सभा अध्यक्ष श्री राकेश सहगल, महामंत्री दिनेश सिंह पुंडीर, उपाध्यक्ष प्रिंस अनेजा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष सुभाष अरोड़ा, विपिन फुटेला, हरीश चड्डा, प्रकाश दुआ, राजीव सिक्का, हरीश मलिक तथा नरेंद्र दुआ आदि का विशेष सहयोग रहा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय