Friday, September 20, 2024

गाजियाबाद में इस बार गणपति विसर्जन के लिए गंगनहर व हिंडन में रोक

गाजियाबाद। पुलिस लाइन में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश पी. की अध्यक्षता में गणपति विसर्जन की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित की गई। इस दौरान दिल्ली से आने वाले लोगों के लिए किए जाने वाले इंतजामों पर चर्चा की गई। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों से भी सहयोग मांगा गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बैठक में तय किया गया कि किसी भी कीमत पर श्रद्धालुओं को नहर, हिंडन और गंगनहर में मूर्ति का विसर्जन नहीं करने दिया जाएगा। इसकी रोकथाम के लिए बांस, बल्ली, बैरिकेड लगाया जाएगा और जगह-जगह पुलिस की तैनाती होगी। साहिबाबाद, गाजियाबाद और मुरादनगर स्थित गंगनहर पर बनाए गए अस्थायी घाट पर भीड़ को नियंत्रित किए जाने के लिए भी दिनेश कुमार पी ने जरूरी दिशा-निर्देश दिए।

 

एडीसीपी यातायात पीयूष सिंह से उन्होंने कहा कि दिल्ली की सीमा से आने वाले सभी रास्तों के अलावा जिले में बनाए गए सभी घाटों का निरीक्षण पहले ही कर लें, उनके रूट भी अभी से तय कर दिए जाएं, ताकि श्रद्धालुओं के अलावा आम लोगों को किसी प्रकार की समस्या न हो। उन्होंने सभी डीसीपी, एसीपी से कहा कि जिस दिन विसर्जन है उसी दिन ईद मिल्लादुल नबी का जूलूस भी है, इसलिए ऐसी व्यवस्था होनी चाहिए, जिससे शांति व्यवस्था भंग न हो। इसके समय में अंतर किया जाना चाहिए। थाना स्तर पर शांति समिति की बैठक बनाकर उसमें लोगों से समन्वय स्थापित किया जाना चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय