Sunday, May 5, 2024

अवैध खनन व परिवहन करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, बिना रॉयल्टी के अवैध खनन व परिवहन करने वालों पर होगी एफआईआर : डीएम

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। जिलाधिकारी डॉ0 दिनेश चन्द्र की अध्यक्षता में नवीन कलेक्ट्रेट सभागार में अवैध खनन, परिवहन के संबंध में जनपद के पट्टाधारक, भण्डारणकर्ता, क्रेशर स्वामी तथा वाहन स्वामियों के साथ बैठक आहूत की गयी।
बैठक में डीएम डॉ0 दिनेश चन्द्र ने कहा कि मुख्यमंत्री के दिशा-निर्देशों के क्रम में जीरो टॉलरेंस की नीति के तहत अवैध खनन एवं परिवहन पर पूर्ण रूप से अंकुश लगाते हुए वैध खनन को प्रेरित कर राजस्व में बढ़ोत्तरी की जाए। उन्होंने स्पष्ट किया कि जनपद में किसी भी हाल में अवैध खनन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। बिना रॉयल्टी के माल बेचने एवं परिवहन करने वालों पर एफआईआर की जाएगी।
बार-बार अवैध खनन करने वाले लाइसेंस धारकों का नवीनीकरण नहीं किया जाएगा। जिलाधिकारी ने आदेश दिए कि बिना रॉयल्टी एवं फर्जी रॉयल्टी वालो को किसी भी हालत में बख्शा ना जाए।डीएम दिनेश चंद्र ने कहा कि जनपद में किसी भी सूरत में अवैध खनन को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। ऐसा करने वालों केे विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाएगी
। इसके लिए उन्होने संबंधित अधिकारियों को अवैध खनन व परिवहन में संलिप्त वाहनों और क्रेशरो पर नियमानुसार कडी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि खनन करते समय एनजीटी के नियमों का पूर्णतः पालन किया जाए।
जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र ने अवैध खनन को रोकने के लिए जिला खनन टास्कफोर्स के पदाधिकारी व सदस्यों को क्षेत्र का निरंतर औचक निरीक्षण कर छापेमारी अभियान चलाने के निर्देश दिए। ओवरलोड वाहनों के अवैध संचालन पर प्रभावी अंकुश लगाने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व  रजनीश कुमार मिश्र, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट उत्सव आनंद, संयुक्त निदेशक खनन डॉ0 नवीन कुमार दास, उपजिलाधिकारी बेहट दीपक कुमार सहित खनन टास्कफोर्स  संबंधी समस्त अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय