Thursday, June 13, 2024

गाजियाबाद में मोबाइल टावरों से उपकरण चुराने वाले तीन गिरफ्तार, दुबई में बैठे सरगना की बढ़ेगी मुश्किलें

गाजियाबाद। गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस ने मोबाइल टावरों से कीमती उपकरण (आरआरयू) की चोरी करने वाले तीन इनामी बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया है। इन बदमाशों पर 50-50 हजार रुपए का इनाम घोषित था। गिरफ्तार किए गए इनामी बदमाशों के पास से 60 लाख रुपये का माल बरामद हुआ है। ये सभी बदमाश उसी गैंग का हिस्सा हैं जो मोबाइल टावरों से रेडियो रिसीवर यूनिट (आरआरयू) की चोरी किया करते थे।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इससे पहले भी क्राइम ब्रांच ने 6 लोगों को गिरफ्तार करते हुए चार करोड़ रुपए का माल बरामद किया था। जानकारी के अनुसार, गिरोह का सरगना दुबई में रहकर गैंग को संचालित कर रहा है। गाजियाबाद पुलिस की अब कोशिश है कि उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर उसे गिरफ्तार किया जाए। बता दें कि 8 मई को गाजियाबाद की क्राइम ब्रांच ने मोबाइल टावर से कीमती उपकरणों की चोरी करने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया था।

 

 

इन आरोपियों के पास से 4 करोड़ रुपए का माल बरामद किया गया था। गैंग के कुछ सदस्य फरार चल रहे थे, जिनके खिलाफ गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने 50-50 हजार रुपये का नकद इनाम घोषित किया था। फरार चल रहे 7 में से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। यह गैंग पिछले 5 सालों से दिल्ली-एनसीआर, राजस्थान, हरियाणा, बिहार, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश से मोबाइल टावर से रिसीवर को चुराने का काम करता था।

 

आरोपियों ने पुलिस को बताया कि वह 5 सालों से ये काम करते आ रहे हैं और सारा माल जावेद मलिक को बेचा करते थे। जावेद मलिक दुबई में रहकर इस पूरे गैंग को चला रहा है, दिल्ली में उसके कई गोदाम हैं, जहां चोरी का माल खरीदा जाता है और फिर कंटेनर के जरिए दुबई भेजा जाता है और फिर वहां से चीन भेज दिया जाता है। क्राइम ब्रांच ने जावेद के खिलाफ भी 50 हजार का इनाम घोषित किया है। लेकिन, वह दुबई में है इसलिए उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया जाएगा। जावेद मलिक की गिरफ्तारी के बाद ही पता चलेगा कि आखिरकार इन रेडियो रिसीवर का वह किस तरीके से इस्तेमाल करता है और किन देशों को ये माल बेचा करता है।

 

भारतीय रुपये के हिसाब से इस रिसीवर की कीमत 8 से 10 लाख है। जावेद की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच की टीम विदेश मंत्रालय से संपर्क साध रही है, ताकि उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कर उसे वापस भारत लाया जा सके। इसके अलावा क्राइम ब्रांच की टीम दिल्ली में बने गोदाम के बारे में जानकारी जुटा रही है। कहा जा रहा है कि गोदाम से काफी चोरी का माल बरामद किया जा सकता है। गाजियाबाद पुलिस इस काम के लिए दिल्ली पुलिस से भी संपर्क कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय