Thursday, June 20, 2024

एनसीआर में हाई स्पीड बाइक से लूट करने वाले तीन बदमाश नोएडा में गिरफ्तार

नोएडा। एनसीआर में हाई स्पीड बाइक पर सवार होकर लूटपाट की सैकड़ों वारदातें करने वाले तीन बदमाश देर रात को एक मुठभेड़ के दौरान पुलिस के शिकंजे में फंस गए। दोनों तरफ से चली गोली में दो बदमाश घायल हो गए। एक को थाना सेक्टर-39 पुलिस ने धर दबोचा। बदमाशों ने एनसीआर में लूटपाट की सैकड़ों वारदातें करनी स्वीकार की है। पुलिस ने उनके पास से विभिन्न जगहों से लूटे हुए मोबाइल फोन और सोने की चेन आदि बेचकर एकत्र की गई एक लाख रुपए की नकदी बरामद की है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एडीसीपी (नोएडा) मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर-39 के प्रभारी निरीक्षक जितेंद्र कुमार सिंह और उनकी टीम को बीती रात को सूचना मिली कि कुछ बदमाश मोटरसाइकिल पर सवार होकर लूटपाट करने की नीयत से घूम रहे हैं। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बदमाशों की तलाश में चेकिंग शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि हाजीपुर अंडरपास के पास बाइक पर सवार होकर तीन बदमाश आते हुए दिखाई दिए। पुलिस ने उन्हें रुकने का इशारा किया तो बदमाश वहां से भागने लगे। उन्होंने बताया कि पुलिस ने बदमाशों का पीछा किया तथा घेरा बंदी कर उन्हें रोक लिया। अपने आप को पुलिस से घिरा हुआ देख बदमाशों ने सिक्का माल के सामने पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से ताबड़तोड़ गोली चलानी शुरू कर दी।

 

 

एडीसीपी ने बताया कि जवाबी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने भी गोली चलाई। पुलिस द्वारा चलाई गई गोली अरुण पुत्र गुड्डू उर्फ विदेश निवासी टप्पल जनपद हाथरस तथा गौरव पुत्र बृजपाल निवासी मीत नगर दिल्ली के पैर में लगी है। दोनों को घायल अवस्था में उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। उन्होंने बताया कि इनका एक साथी विकास पुत्र बृजभान मौके से भाग गया था। पीछा करके पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उन्होंने बताया कि बदमाशों के पास से पुलिस ने एक लाख रुपये नकद, घटना में प्रयुक्त होने वाली एक मोटरसाइकिल, दो देशी तमंचे, कारतूस आदि बरामद किया है।

 

एडीसीपी ने बताया कि पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने पुलिस को बताया है कि उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में लूटपाट की सैकड़ों वारदातें की है। इन बदमाशों ने 8 जून को मॉर्निंग वॉक पर निकले अंकुर टेकरीवाल नामक व्यक्ति से सेक्टर-104 के पास से सोने की चेन लूटी थी। इसके अलावा इन बदमाशों ने थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के ही सदरपुर कॉलोनी के पास से दीप कुमार का मोबाइल फोन 5 मई को लूट लिया था।

 

 

उन्होंने बताया कि इन बदमाशों ने लूटे हुए मोबाइल फोन और सोने की चेन आदि को बेचकर एक लाख की नगदी इकट्ठी थी। उन्होंने बताया कि बदमाशों के अपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि इनके खिलाफ नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली सहित विभिन्न जगहों पर कई मुकदमे दर्ज हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय