Sunday, May 19, 2024

तीन लड़कियों ने स्कूल बंक करने के लिए बनाई अपहरण की कहानी, हाई अलर्ट पर पुलिस-प्रशासन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

इम्फाल। तीन छात्राओं ने सोमवार को पुलिस और मणिपुर प्रशासन दोनों को हाई अलर्ट पर डाल दिया। उन्होंने एक कहानी गढ़ी कि बिष्णुपुर जिले में दो लोगों ने 17 अन्य छात्रों के साथ उनका अपहरण कर लिया है। पुलिस ने लड़कियों को हिरासत में लिया, लेकिन बाद में उनके माता-पिता को सौंप दिया गया।

मणिपुर पुलिस ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “इस खबर को जिला पुलिस द्वारा सत्यापित किया गया और यह स्थापित किया गया कि बच्चों ने आज अपनी बंक करने के बाद सजा से बचने के लिए यह कहानी गढ़ी। बच्चों को उनके माता-पिता को सौंप दिया गया है।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि छात्राओं ने दावा किया कि काबोवाचिंग से 17 स्कूली बच्चों के साथ पिकनिक पर ले जाने के बहाने नकाब पहने दो व्यक्तियों ने उनका अपहरण कर लिया था। तीनों नाबालिग छात्राओं ने उनमें से एक के रिश्तेदार के यहां अपनी स्कूल यूनिफॉर्म बदल ली।

पुलिस ने लड़कियों के हवाले से कहा, “इको वैन में यात्रा करते समय उन्हें अपहरणकर्ताओं के मकसद के बारे में संदेह हुआ और वे कामोंग माइश्नाम इलाके में वाहन से बाहर कूद गईं।”

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनके बयानों में असंगतता थी। अधिकारी ने कहा, “उचित औपचारिकताओं का पालन करके उचित सत्यापन किया गया था। यह स्थापित हो गया कि उनके अपहरण की कहानी मनगढ़ंत थी क्योंकि उन्होंने सोमवार को अपनी कक्षा बंक की थी।”

लड़कियों ने पुलिस को बताया कि अपहरणकर्ताओं ने उन्हें पिकनिक पर ले जाने की पेशकश की और एक वैन में बैठने को कहा।

जैसे ही यह खबर वायरल हुई, इसने मणिपुर पुलिस और नागरिक प्रशासन के भीतर खतरे की घंटी बजा दी – खासकर ऐसे समय में जब राज्य 3 मई से जातीय अशांति से जूझ रहा है, जिसमें अब तक लगभग 170 लोग मारे गए हैं।

विधानसभा के विशेष सत्र से एक दिन पहले मनगढ़ंत कहानी ने तनाव को और बढ़ा दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय