Saturday, April 27, 2024

नोएडा में लूट करने वाले अन्तर्राज्यीय पेशेवर बावरिया गैंग तीन बदमाश गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। अन्तर्राज्यीय पेशेवर बावरिया गैंग के तीन शातिर बदमाशों को थाना सेक्टर-20 पुलिस और गौतमबुद्ध नगर की क्विक रिस्पांस टीम ने एक संयुक्त अभियान के दौरान गिरफ्तार किया है। इस गैंग के बदमाश एनसीआर के अलावा दूर के जनपदों में बेखौफ होकर चेन लूट की वारदातें करते हैं। बदमाशों के पास से लूटी हुई तीन चैन, एक दुपहिया वाहन, कार और अवैध हथियार बरामद हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त जोन प्रथम विद्यासागर मिश्रा ने बताया कि थाना सेक्टर-20 पुलिस और क्विक रिस्पांस टीम ने एक सूचना के आधार पर आज एक सूचना के आधार पर बावरिया गैंग के शातिर चेन स्नैचर शेर सिंह उर्फ शेरू पुत्र नीरंजन सिंह, सनी शर्मा उर्फ रामपाल पुत्र क्रान्तिलाल तथा दया सागर पुत्र कमल सिंह को शहीद भगत सिंह पार्क सेक्टर-31 से गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इस गिरोह का सरगना मास्टर माइंड शेर सिंह उर्फ शेरू है। यह पिछले कई वर्षों से चेन स्नैचिंग के अपराध में शामिल है। जिस जनपद में यह स्नैचिंग की घटना को अंजाम देते हैं। वहां जाकर यह कुछ दिन पूर्व किराए के मकान में रहना प्रारंभ करते है, तथा चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देते हैं।

 

किराए पर रहने के दौरान विभिन्न स्थानों पर यह गिरोह आस-पास के स्थानों की रैकी करता है तथा घटना करने का स्थान निर्धारित करता है। उन्होंने बताया किगैंग सरगना शेर सिंह उर्फ शेरू चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने के लिए रणनीति तैयार करता है, जिसके तहत घटना को अंजाम दिया जाता है। स्नैचिंग की घटना को अंजाम देने के लिए यह गिरोह पहले एक मोटर साईकिल चोरी करता है तथा घटना करते समय मोटर साइकिल से नम्बर प्लेट को हटा देता है ।

 

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि यह गैंग चिन्हित किए गए सेक्टरों में एक बार घटना कर दी गई, तो अगली बार घटना दूसरे तथा तीसरे करता है। ऐसा करने से यह पुलिस को भ्रमित करने का प्रयास करते हैं कि जिस सेक्टर में घटना हुई है पुलिस उसी सेक्टर में गस्त व पेट्रोलिंग करती है और फिर यह शातिर स्नैचर अन्य सेक्टरों में घटना को बेखौफ होकर अंजाम देते हैं। उन्होंने बताया कि यह शातिर गिरोह पुलिस से बचने के लिए घटना के समय प्रयुक्त मोटर साइकिल को स्नैचिंग के पश्चात कुछ दूरी पर जाकर खडी कर देते हैं, तथा वहां पर पूर्व से ही इनका एक साथी जो पहले से ही कार को लेकर खडा होता है उसमें बैठकर भाग जाते हैं।

 

 

एक जनपद में चार-पांच घटना करने के पश्चात यह गिरोह फिर अगले जनपद को अपना निशाना बनाता है। पहली घटना के पश्चात अन्य घटना स्थल में करीबन 500 किमी का अन्तर रखते हुए यह अन्य प्रदेश व जनपद में स्नैचिंग की घटना को पुनः अंजाम देते हैं। जैसे पहली घटना नोएडा में तो दूसरी घटना लखनऊ के आसपास के जनपदों में करते हैं। उन्होंने बताया कि बदमाशों के पास से लाखों रुपए कीमत के विभिन्न जगहों से लूटी हुई सोने की 9 चेन, अवैध हथियार, लूट में प्रयुक्त होने वाली मोटरसाइकिल और कार बरामद हुआ है। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार बदमाशों ने लूटपाट और चोरी की कई वारदातें करनी स्वीकार की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय