Saturday, October 5, 2024

गाज़ियाबाद में नामी इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर लोगों को ठगने वाले तीन लोग गिरफ्तार

गाज़ियाबाद। पुलिस ने इंश्योरेंस पॉलिसी लेप्स के जरिए लोगों को ठगने वाले गिरोह के 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। आरोपी फर्जी तरीके से अपने खातों में रुपये ट्रांसफर कराकर ठगी कर रहे थे। उनके पास से 180 एक्टिव सिम कार्ड, लैपटॉप और 2 मोबाइल फोन बरामद हुए हैं। आरोपियों ने करीब 100 लोगों से लाखों रुपये ठगने की बात कुबूल की है।
एसीपी शालीमार गार्डन ने बताया कि थाना शालीमार गार्डन पुलिस और साइबर टीम को चेकिंग के दौरान मुखबिर ने सूचना दी थी। उसने बताया कि एक नामी इंश्योरेंस कंपनी के नाम पर ठग लोगों को फंसा रहे हैं। ऑनलाइन सोशल नेटवर्किंग साइट्स के ज़रिए फर्जी तरीके से अपने खातों में रुपये ट्रांसफर कराकर ठगी कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने अमित राठौर, विनय कुमार और संजीव को गिरफ्तार किया। पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि ये लोग दिल्ली के एक शख्स से अवैध सिम खरीदते थे। फर्जी कंपनी बनाकर ऑनलाइन सोशल नेटवर्किंग साइट के ज़रिए लोगों से सम्पर्क करते थे।
गिरोह के लोग इंश्योरेंस कंपनी के एजेंटों से ऐसे लोगों का डेटा लेते थे, जिनकी पॉलिसी की मैच्योर रकम ज्यादा होती थी। जो कुछ साल से लैप्स हो गई थी। यही नहीं कुछ नए ग्राहकों को भी ये कॉल करते। मोटे मुनाफे का लालच देकर पॉलिसी बेचते। यह गिरोह पिछले कई महीनों से इसी तरह से ठगी कर रहा है। पूछताछ में ठगी का शिकार हुए करीब 100 लोगों के बारे में पता लगा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय