Friday, July 19, 2024

ललितपुर में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत, दो का चल रहा उपचार

लखनऊ। जनपद में बारिश की शुरूआत के साथ तेज हवाओं के बीच मेघ गर्जन और आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं सामने आई हैं। आकाशीय बिजली गिरने से जाखलौन में दो और सिंदवाहा में एक युवक समेत तीन लोगों की मौत की घटना प्रकाश में आई है। वहीं दो लोग झुलसी हालत में अस्पताल में भर्ती किए गए हैं। पुलिस व प्रशासन ने रिपोर्ट तैयार करते हुए शवों को पोस्टमार्टम भेजते हुए कार्रवाई की है।

जानकारी के मुताबिक, मानसून की प्री बारिश बुधवार से जारी हुई और रूक-रूक कर गुरुवार को भी जारी है। इस बारिश से जिले का तापमान गिरा और मौसम सुहाना होने से लोगों ने राहत की सांस ली लेकिन इस बरसात के बीच आकाशीय बिजली गिरने से जनहानि की घटनाएं होने से ग्रामीण बैचेन हैं। बीते 24 घंटे में अलग—अलग जहगों पर पांच लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ चुके हैं। इनमें से तीन की मौत हो गई है। जबकि दो का उपचार अस्पताल में चल रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जाखलौन में दो की मौत

कस्बा जाखलौन में रहने वाले 48 वर्षीय किसान लल्लू पुत्र हल्के कुशवाहा बुधवार को खेत गए थे। शाम के समय मौसम में मेघ गर्जना के साथ बारिश होने लगी। इस बीच आकाशीय बिजली गिरने से लल्लू चपेट में आ गए। घटना देख ग्रामीण बेहोशी की हालत में उन्हें लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

इसी तरह कस्बा निवासी कैलाश (59) अपने बेटे रामदयाल (32) के साथ खेत पर काम करने गए थे। अचानक शुरू हुई बारिश से बचने के लिए वह एक पेड़ के नीचे जाकर खड़े हो गए। इस बीच आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी और पिता-पुत्र उसकी चपेट में आकर झुलस गए। उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां बेटे रामदयाल को मृत घोषित कर दिया।

तीसरी घटना ग्राम सिंदवाहा थाना कोतवाली का है। यहां यशवंत (21) पुत्र रामसेवक बुधवार को भैंस चराने के लिए खेत गया था। शाम को तेज मेघ गर्जना के साथ बारिश होने लगी। बारिश से बचने के लिए यशवंत जामुन के पेड़ के नीचे जाकर खड़ा हो गया। इस दौरान आकाशीय बिजली गिरने से यशवंत की मौत हो गई।

वहीं मड़ावरा थाना के ग्राम रमेशरा निवासी दरयाव (30) पुत्र पप्पू गांव की चौक पर लोगों से बातचीत कर रहा था। इस दौरान बारिश की बूंदा-बंदी के बीच आकाशीय बिजली गिरी और वह उसकी चपेट में आकर झुलस गया। घायल हालत में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस ने आकाशीय बिजली की चपेट में आने मरने वाले लोगों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा आकाशीय बिजली गिरने से हुई मौत से पीड़ित परिजनों को सहायता राशि दिए जाने का आश्वासन दिया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय