Thursday, July 18, 2024

नोएडा में एसीपी का बेटा साइबर अपराधियों के जाल में फंसा, 1.6 लाख की हुई ठगी

नोएडा। पार्सल में आपत्तिजनक वस्तु होने का भय दिखाकर साइबर अपराधियों ने नोएडा में तैनात एक सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) के बेटे से एक लाख 6 हजार 972 रुपया अपने खाते में ट्रांसफर करवाया लिया। पुलिस अधिकारी के बेटे के साथ हुई ठगी को लेकर पुलिस महकमें में कई तरह की चर्चाएं व्याप्त है। इस मामले में पीड़ित ने थाना सूरजपुर में अज्ञात साइबर ठगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।
थाना सूरजपुर क्षेत्र के ईटा-वन सेक्टर में स्थित स्टाफ कॉलोनी में रहने वाले गौतमबुद्ध नगर में तैनात एक सहायक पुलिस आयुक्त के बेटे को अपने जाल में फंसाकर अज्ञात साइबर अपराधियों ने उसके खाते से एक लाख 6 हजार 972 रूपए अपने खाते में ट्रांसफर करवा लिया। आरोपियों ने पीड़ित से कहा कि उसके द्वारा भेजा गया कुरियर में एटीएम कार्ड, लैपटॉप सहित कई संदिग्ध चीजे मिली है। जिसे मुंबई कस्टम विभाग द्वारा रोका गया है। इस संबंध में तुम्हारे खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी।
थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार सिंह ने बताया कि शुभम पांडे पुत्र रमेश चंद्र पांडे निवासी स्टाफ कॉलोनी ईटा-प्रथम ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि 16 जून को उसके मोबाइल फोन पर फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि वह मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम विभाग से बोल रहा है। उसने कहा कि आपके द्वारा मलेशिया में एक पार्सल भेजा गया है, जिसमें कई एटीएम कार्ड और लैपटॉप तथा अन्य संदिग्ध चीज मिली है। उसे रोक लिया गया है।
आपके खिलाफ आपराधिक कार्रवाई की जाएगी। आरोपी ने पीड़ित को डरा धमका कर 17 जून को अपने खाते में 79,822 रुपए तथा 20 जून को फिर से अपने खाते में 27,150 रुपए ट्रांसफर करवा लिया। पीड़ित के अनुसार वह इस घटना के चलते आर्थिक व मानसिक रूप से परेशान है। थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय