Sunday, September 8, 2024

नोएडा के जिला जेल में हत्यारोपी की मौत में तीन पुलिसकर्मी निलंबित, विभागीय मजिस्ट्रेटी जांच शुरू

नोएडा । हत्या के मामले में थाना जेवर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कैदी द्वारा बीते 18 जुलाई को जनपद गौतम बुद्ध नगर के लुक्सर जेल में आत्महत्या करने के मामले में कार्रवाई करते हुए जेल सुपरिंटेंडेंट ने तीन सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। इस मामले की मजिस्ट्रेटी जांच की जा रही है।
ग्रेटर नोएडा क्षेत्र के लुक्सर गांव के पास बने जिला जेल के सुपरिंटेंडेंट बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि बनारसी पुत्र गरीबदास उम्र 42 वर्ष मूल निवासी जनपद बलरामपुर थाना जेवर क्षेत्र में हुए एक हत्या के मामले में पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर उसे लुक्सर जेल में बंद था।। बनारसी ने बीते 18 जुलाई को जेल के अंदर फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि इस मामले में लापरवाही पाए जाने पर तीन कांस्टेबल होरी लाल राना, प्रशांत चौधरी, सत्यप्रकाश को निलंबित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि उनकी विभागीय जांच भी की जा रही है।
उन्होंने बताया कि 13 सितंबर वर्ष 2023 को बनारसी जिला कारागार में निरुद्ध हुआ। वह सर्किल तीन के बैराठ नंबर 9 में बंद था। जिसने सर्किल 2 के अहाता में पानी की टंकी के पाइप पर अपने गमछे से फंदा लगाकर 18 जुलाई को आत्महत्या कर लिया। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना पुलिस को दी गई।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय