Sunday, May 19, 2024

कानपुर में पांच वर्ष से फरार पच्चीस हजार का इनामी ठग गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर। हरबंश मोहाल थाने की पुलिस ने गुरुवार को पांच वर्ष से फरार नौकरी के नाम पर ठगी करने वाला शातिर अपराधी को कल्याणपुर में केशा चौराहे के पास से गिरफ्तार किया। यह जानकारी गुरुवार को पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपित मूल निवासी मथुरा जनपद के चौली थाना क्षेत्र में स्थित नटवर नगर मोतीकुंज निवासी संजय दुबे उर्फ उदित अवस्थी उर्फ आनंद कृष्ण पुत्र लक्ष्मी नारायण दुबे है। यह कानपुर के कल्याणपुर केशा चौराहे के पास रहता था।

 

पुलिस टीम ने इसके कब्जे से पांच अदद न्यायालय एवं अन्य सरकारी विभागों की मोहरे तथा दो इंक पैड, 16 फर्जी रोल नम्बर सीट जो उत्तर प्रदेश आयोग इलाहाबाद समूह ग के दो आवेदन पत्र, एक परिचय पत्र जो प्रदेश सरकार द्वारा जारी आनन्द कृष्ण के नाम व नौकरी के नाम लोगों से ठगी के 12070 रूपये बरामद किए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि कानपुर कोतवाली क्षेत्र के नारियल बाजार निवासी शोभा वर्मा पुत्री सूरज वर्मा ने 8 अक्टूबर 2019 में दी थी। उसने आरोप लगाया था कि 31 जनवरी 2019 में वह नौकरी के संबंध में मुख्यमंत्री से मिलने के लिए लखनऊ गई थी, जहां उसकी मुलाकात उदित रंजन अवस्थी से हुई और बातचीत के दौरान उसने भरोसा दिलाया कि कृषि विभाग में नौकरी दिला देगा, उसने नौकरी दिलाने के नाम पर 2 लाख, 50 हजार मांगा, पीड़िता ने एक लाख, 88 हजार रूपये दे दिया था, इसके बाद 29 सौ रूपये फर्जी नियुक्ति पत्र देने पर चाय की दुकान पर दिया था।

इतना ही नहीं इसके खिलाफ लखनऊ में भी नौकरी के नाम पर महिला से दुष्कर्म और ठगी का मुकदमा दर्ज किया गया है। वह बीते काफी दिनों से फरार चल रहा था। हालांकि पुलिस की टीम 9 अप्रैल को मथुरा के लिए रवाना हुई, जब वहां पहुंची तो पता चला कि वह वहां नहीं है। पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि वह कानपुर में हैं। हरबंश मोहाल थाना प्रभारी निरीक्षक विनीत कुमार व उनकी टीम ने उसे गुरुवार को गिरफ्तार करने में कामयाब हो गई। उसके खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए जेल भेजा जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय