Saturday, May 4, 2024

लखनऊ में आंधी-बारिश, 3 मकान पर होर्डिंग गिरी, UP के 46 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

लखनऊ। आज भी यूपी में मौसमी बदलाव का सिलसिला जारी है। जहा कानपुर में तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी शुरू हो चुकी है। वहीं, लखनऊ में तेज आंधी के बाद बारिश शुरू हो गई है। आंधी से लालकुआं एरिया में एक जर्जर मकान पर लगी होर्डिंग गिरी, जिसकी जद में 3 मकान आ गए। मौसम विभाग ने शनिवार को 46 जिलों में आंधी-बारिश का अलर्ट जारी किया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

मौसम विभाग के अनुसार, 29 मई तक आंधी-बारिश का दौर जारी रह सकता है। उधर, शुक्रवार को यूपी के 33 जिलों में बारिश हुई। सबसे ज्यादा 42 मिमी. बारिश फतेहपुर में दर्ज की गई। इसके बाद बांदा में 18, फुर्सतगंज में 17, कन्नौज में 15 और वाराणसी में 20 मिमी. बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश के चलते अधिकतम के साथ ही रात के तापमान में गिरावट हुई है। बरेली और मेरठ में रात का पारा 17.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया।

लखनऊ के शशि अपार्टमेंट के ऊपर लगी अनाधिकृत होर्डिंग गिरने से तीन मकान के कुछ हिस्से भी ढह गए। इसमें से 6 लोगों को बाहर निकाला गया। मौके पर फायर ब्रिगेड और पुलिस पहुंची। राहत और बचाव कार्य के बाद अभी होर्डिंग हटाई नहीं जा सकी है। पुलिस सोर्स के मुताबिक, ये होर्डिंग अवैध बताई जा रही है।

14 जिलों में तेज बारिश का अनुमान: मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक, शामली, मुजफ्फरनगर, बागपत, मेरठ, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, हापुड़, रामपुर, बरेली, पीलीभीत और मथुरा, रायबरेली, आगरा में तेज बारिश हो सकती है।

20 जिलों में हल्की बारिश के आसार: इटावा, औरैया, जालौन, कानपुर देहात, कानपुर नगर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, आजमगढ़, मऊ, बलिया, रायबरेली, संभल, बदायूं, हाथरस, एटा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, कन्नौज में हल्की बारिश होने का पूर्वानुमान भी है।

 

12 जिलों में बारिश के आसार कम: मौसम विभाग के मुताबिक, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, श्रावस्ती, गोंडा, बलरामपुर, गोरखपुर, कुशीनगर, महाराजगंज, सोनभद्र, बलिया, मऊ, देवरिया में हवा का दबाव तो बना हुआ है। लेकिन, यहां बारिश की संभावना काफी कम है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय