Friday, May 10, 2024

मुज़फ्फरनगर में आज तक विकास से अछूता है गांव हाजीपुर, मंत्री और जिला पंचायत अध्यक्ष ने दिलाया विकास का भरोसा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। सोलानी नदी के किनारे बसे हाजीपुर गांव में पहुंचे राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल व जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल तथा उपजिलाधिकारी ने गांव की व्यवस्था को देखा तथा ग्रामीणों से विकास के बारे में जाना, जहां ग्रामीणों ने विभिन्न समस्याओं के बारे में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों को अवगत कराया।

ग्रामीणों ने गांव में प्रधानमंत्री आवास योजना, सरकारी शौचालय, गांव में सरकारी सस्ते गल्ले की दुकान, सडक, नाली आदि के निर्माण की मांग की है। राज्यमंत्री ने एसडीएम जानसठ को  गांव को भोकरहेडी नगर पंचायत में पूर्ण रूप से शामिल करने का प्रस्ताव बनाकर शासन में भेजने के निर्देश दिए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगर पंचायत भोकरहेडी का मजरा हाजीपुर गांव शासन-प्रशासन की अनदेखी के चलते नगर पंचायत या ग्राम पंचायत के रूप में सरकारी अभिलेखों में दर्ज नहीं हुआ, जिसके चलते सरकारी योजनाएं गांव में नहीं पहुंची और हाजीपुर विकास से कोसों दूर रह गया। सोमवार को राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल, एसडीएम जानसठ अभिषेक कुमार, ब्लॉक प्रमुख अनिल राठी के साथ गांव में पहुंचे तथा झोपडिय़ों में जीवन यापन कर रहे ग्रामीणों का दर्द जाना।

गांव के ऋषिपाल, संदीप कश्यप, जयप्रकाश, रामपाल आदि ने कहा कि भोकरहेडी से जुडने के बाद भी उन्हें प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं मिल सका है और न ही गांव में सरकारी शौचालय बनाए गये हैं। गांव के निवासी बेहद गरीब हैं, जिन्हें आज तक कोई भी सरकारी योजना का लाभ नहीं मिल पाता। गांव की सडकें टूटी हुई हैं तथा नालियां आदि भी नहीं है।

पूर्व में एमएलसी महमूद अली द्वारा गांव में सडक का निर्माण कराया गया था। उसके बाद कोई भी विकास कार्य गांव में नहीं हो सका है। गांव को भोकरहेडी का अलग से वार्ड बनाया जाए तथा गांव में पोलिंग बूथ की स्थापना की जाए। इस दौरान भाजपा के जोगेंद्र वर्मा, रामकुमार शर्मा, वीरपाल सहरावत आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय