Friday, July 5, 2024

शामली में मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत निकाली गई तिरंगा यात्रा

शामली। आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत शहर के विभिन्न स्कूलों में कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। मेरी माटी-मेरा देश अभियान के तहत तिरंगा यात्रा निकाली गई। जिसमें छात्र-छात्राओं ने बढचढकर हिस्सा लिया और मिट्टी को अमृत कलश में एकत्रित किया गया।

शहर के आरके पीजी कालेज में राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का अयोजन किया गया। प्राचार्य प्रोफेसर सतेंद्र पाल ने कहा कि हमें अपने कर्तव्यों एवं उत्तरदायित्वों को पूरा करते हुए सच्ची निष्ठा एवं मेहनत के साथ आगे बढ़ना चाहिए। स्वयंसेवकों ने पंच प्रण प्रतिज्ञा और देश के बहादुरों का सम्मान करने और देश की प्रगति के लिए खुद को समर्पित करने का संकल्प लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कार्यक्रम में पौधारोपण भी किया गया। मौके पर डा. एमआर सैनी, प्रोफेसर श्रीकांत वार्ष्णेय, डा. सुनील कुमार, aडा.सुरेन्द्र पाल, विकास कुमार आदि उपस्थित रहे। शहर के शहर के आरके इंटर कालेज में आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत कार्यक्रमों की श्रंखला के अन्तर्गत मेरी माटी मेरा देश कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

छात्रो और शिक्षकों ने अपने अपने गांव की मिट्टी को हाथ में लेकर शपथ ग्रहण किया। मिट्टी को अमृत कलश में एकत्रित किया। डीआईओएस जेएस शाक्य व प्रधानाचार्य कैप्टन लोकेंद्र सिंह, प्रमोद कुमार, योगेन्द्र मलिक, नबाब सिंह मलिक, आशीष सिंह, शिवम् शर्मा, मनीष भुरानिया, लोकेश शर्मा, विकास ने पौधारोपण किया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय