Tuesday, April 23, 2024

शादी के बाद आलीशान जिंदगी जीने के लिए शख्स ने चोरी की वारदातों को दिया अंजाम, गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने अपनी होने वाली पत्नी को अच्छा जीवन देने की चाहत रखने वाले एक 22 वर्षीय युवक को चोरी के आरोप में गिरफ्तार किया है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि व्यक्ति को द्वारका इलाके में कई चोरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है और छावला क्षेत्र में चोरी के कुल छह मामले सुलझाए गए हैं। आरोपी की पहचान आशुतोष यादव उर्फ आशु के रूप में हुई है। आशु झरोदा माजरा का रहने वाला है।

रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस ने आशुतोष यादव के पास से 1,27,360 रुपये नकद, दो सोने की चेन, तीन सोने की अंगूठी, एक चांदी की चेन, एक चांदी का कंगन, दो जोड़ी सोने के टॉप्स, पांच जोड़ी सोने की बाली, पांच सोने की नोज पिन, दो सोने के लॉकेट और एक जोड़ी सोने की बालियां सहित आभूषण बरामद किए हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस के अनुसार, छावला पुलिस स्टेशन में घटनाओं की सूचना मिलने के बाद एक पुलिस टीम को चोरी और सेंधमारी के मामलों पर काम करने का काम सौंपा गया था। द्वारका के डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने कहा कि पुलिस ने घटना के स्थानों और आसपास के क्षेत्रों के सीसीटीवी फुटेज का टीम द्वारा विश्लेषण किया गया।

सीसीटीवी फुटेज के विश्लेषण के अनुसार, यह पता चला है कि एक ही व्यक्ति द्वारा घटना को अंजाम दिया गया था, जिसके बाद क्षेत्र में ऐसे सक्रिय अपराधियों के बारे में खुफिया जानकारी और जानकारी जुटाने के लिए गुप्त मुखबिरों को भी तैनात किया गया था।

बुधवार को तकनीकी और मैनुअल सर्विलांस के आधार पर आशुतोष को पुलिस ने दबोच लिया। उसके कब्जे से एक लैपटॉप बैग बरामद किया गया। पुलिस की टीम को बैग के अंदर सोने और चांदी के आभूषण, 1 लाख 27 हजार 360 रुपये नकद और घर तोड़ने के उपकरण मिले।

आशुतोष ने कुतुब विहार, छावला इलाके में सिलसिलेवार चोरी की घटनाओं में अपनी संलिप्तता कबूल की है। अधिकारी ने कहा कि इसी साल जनवरी में उसकी सगाई हुई थी। वह अपनी मंगेतर से मिलने कुतुब विहार इलाके में जाता था और ओयो के होटलों में ठहरता था।

इससे उसकी आर्थिक जरूरतें बढ़ गईं, जिसके बाद उसने इलाके में बंद घरों में चोरी करने की योजना बनाई। अधिकारी ने आगे कहा कि योजना के अनुसार, आशुतोष ने कुतुब विहार इलाके में कई चोरियां कीं और शादी के समय अपनी पत्नी के लिए कीमती उपहार खरीदने के लिए चोरी की नकदी अपने निजी बैंक खाते में जमा की। पूछताछ के अनुसार, उसने शादी के बाद शानदार जीवन जीने के लिए चोरी की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय