Wednesday, June 26, 2024

ट्रैफिक माह : नोएडा पुलिस ने काटे 3,591 चालान; ट्रक और ऑटो चालकों को किया जागरूक

नोएडा। गौतमबुद्ध नगर में 1 नवंबर से यातायात माह की शुरुआत हो चुकी है। इसके तहत पूरे कागजात साथ में नहीं रखने या नियमों का उल्‍लघंन करने पर चालान काटे जा रहे हैं। साथ ही सड़क सुरक्षा के प्रति आम लोगों और वाहन चालकों को जागरूक भी किया जा रहा है।

यातायात पुलिस ने 5 नवंबर को नियमों की अनदेखी करने वाले 3,591 वाहनों के चालान काटे और 19 वाहनों को जब्‍त किया। इस दौरान बिना हेलमेट चलने वाले 2,603, बिना सीट बेल्ट के 96, रॉन्‍ग साइड के लिए 204, दोपहिया पर तीन सवारी के लिए 37, ड्राइविंग के समय मोबाइल फोन के इस्‍तेमाल के लिए 11, बिना लाइसेंस ड्राइविंग के लिए 23, दोषपूर्ण नम्बर प्लेट के लिए 76, ध्वनि प्रदूषण के लिए नौ, वायु प्रदूषण के लिए 71, रेड लाइट के उल्लंघन के लिए 98, नो पार्किग में पार्क करने के लिए 306 तथा अन्य विभिन्‍न कारणों के लिए 57 ई-चालान काटे गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यातायात नियमों का उल्लंघन करने पर कुल 19 वाहनों को सीज भी किया गया है।

यातायात पुलिस के रोड सेफ्टी सेल द्वारा प्रचार-प्रसार वाहनों पर एलईडी के माध्यम से जीआईपी पर आमजन व वाहन चालकों को यातायात नियमों की जानकारी दी गयी तथा उनका पालन करने के लिए जागरूक किया गया। कच्ची सडक तिराहा पर ट्रैक्टर चालकों को एकत्रित कर यातायात नियमों की जानकारी दी गयी तथा उनका पालन करने के लिए प्रेरित किया गया। साथ ही ईकोटेक-3 में सनी ट्रांसपोर्ट पर ट्रक चालकों को एकत्रित कर यातायात नियमों की जानकारी दी गयी। ऐसे ही लालकुंआ पर आमजन एवं ऑटो/टैम्पों/ई-रिक्शा चालकों को एकत्रित कर यातायात नियमों की जानकारी दी गयी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय