Sunday, October 27, 2024

मुजफ्फरनगर के एसडी पब्लिक स्कूल में पीठासीन/प्रथम मतदान अधिकारियों व माइक्रो आब्जर्वर को दिया प्रशिक्षण

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में 16-मीरापुर विधानसभा उपचुनाव 2024 के तहत पीठासीन अधिकारियों, प्रथम मतदान अधिकारियों, और माइक्रो ऑब्जर्वर्स के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया। यह कार्यक्रम एसडी पब्लिक स्कूल, भोपा रोड में जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी उमेश मिश्रा के कुशल नेतृत्व में संपन्न हुआ। कुल 955 कर्मियों में से केवल 9 अनुपस्थित रहे।

जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने कहा कि भारत निर्वाचन आयोग की मंशा के अनुरूप स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्वक मतदान कराना आवश्यक है। उन्होंने सभी मतदान अधिकारियों को आयोग के निर्देशों का गहन अध्ययन करने और मतदान प्रक्रिया को सुचारू रूप से संचालित करने के निर्देश दिए। अनुपस्थित कर्मियों के खिलाफ जनप्रतिनिधित्व अधिनियम की सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई के निर्देश भी दिए गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश मिश्रा ने प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे सभी मतदान कर्मियों को संबोधित करते हुए कहा कि आयोग की मंशा के अनुरूप मतदान प्रक्रिया का सफलतापूर्वक संपन्न होना सभी पीठासीन अधिकारियों, प्रथम मतदान अधिकारियों, और माइक्रो ऑब्जर्वर्स की महत्वपूर्ण भूमिका पर निर्भर करता है। उन्होंने जोर देकर कहा कि सभी कार्मिक भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का गहन अध्ययन करें और मतदान के दौरान आयोग की सभी प्रक्रियाओं का पालन सुनिश्चित करें, ताकि उपचुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो सके। उन्होंने यह भी कहा कि सभी कर्मी आगामी प्रशिक्षणों में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित करें और लोकतंत्र के इस महापर्व को सफल बनाने में अपना योगदान दें।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, अपर जिलाधिकारी (वित्त) गजेंद्र कुमार, मास्टर ट्रेनर और अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय