Thursday, May 16, 2024

झारखंड में सात आईएएस अफसरों के तबादले, देखें किसको कहा मिली तैनाती

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रांची। झारखंड सरकार ने सात आईएएस अफसरों का तबादला किया है। कई अफसरों के दायित्वों में भी बदलाव किया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

राज्य के श्रीकृष्ण लोक प्रशासन संस्थान में निदेशक श्रीनिवासन (अतिरिक्त प्रभार- स्थानिक आयुक्त, झारखंड भवन, नई दिल्ली) को स्थानांतरित करते हुए ग्रामीण विकास विभाग के सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है। श्रीनिवासन श्रीकृष्ण लोक प्रशासन संस्थान के निदेशक के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे।

 

ग्रामीण विकास विभाग के सचिव चन्द्रशेखर (अतिरिक्त प्रभार-सचिव, ग्रामीण कार्य विभाग) को नगर विकास एवं आवास विभाग का सचिव बनाया गया है। वह जुडको और ग्रेटर रांची विकास एजेंसी के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल के प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त बाल किशुन मुंडा (अतिरिक्त प्रभार- प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त, पलामू प्रमंडल) को स्थानांतरित करते हुए प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त के रूप में, पलामू प्रमंडल, मेदिनीनगर भेजा गया है।

 

राजस्व, निबंधन एवं भूमि सुधार विभाग में विशेष सचिव अंजनी कुमार मिश्र को प्रभारी प्रमंडलीय आयुक्त (दक्षिणी छोटानागपुर प्रमंडल, रांची) के पद पर पोस्टिंग दी गई है। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग में अपर सचिव सुनील कुमार को उत्पाद आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है। पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे फैज अहमद मुमताज को बागवानी निदेशक के पद पर नियुक्त किया गया है। मुमताज झारखंड राज्य कृषि विपणन पर्षद के प्रबंध निदेशक के अतिरिक्त प्रभार में भी रहेंगे।

 

झारखंड औद्योगिक आधारभूत संरचना विकास निगम के प्रबंध निदेशक वरूण रंजन अपने कार्यों के साथ खान आयुक्त के अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। पदस्थापन की प्रतीक्षा में रहे हिमांशु मोहन को मुख्यमंत्री लघु एवं कुटीर उद्यम विकास बोर्ड में मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी के पद पर पदस्थापित किया गया है।

 

मोहन संयुक्त सचिव, खान एवं भूतत्व विभाग और मुख्य कार्यकारी पदाधिकारी, तेजस्विनी परियोजना के भी अतिरिक्त प्रभार में रहेंगे। अफसरों के तबादले की आधिकारिक सूचना झारखंड सरकार के जनसंपर्क विभाग ने मंगलवार को जारी की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय