Saturday, May 11, 2024

आरआरटीएस (नमो ट्रेन) के नए रुट का ट्रायल रन आरंभ,जल्द मिलेगी सुविधा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। दिल्ली-मेरठ-गाजियाबाद आरआरटीएस कॉरिडोर पर पहले रूट का परिचालन आरंभ होने के बाद अब इससे आगे के खंड में ट्रायल रन आरंभ हो गया है। इस कड़ी में रविवार को दुहाई से लेकर मोदी नगर साउथ स्टेशन तक नमो भारत ट्रेनों का ट्रायल रन किया गया।

ट्रायल रन की इस प्रक्रिया में सबसे पहले रविवार को मुरादनगर रिसीविंग सब स्टेशन से मोदी नगर साउथ तक ओएचई को 25 केवी की क्षमता के साथ चार्ज किया गया। इसके बाद इस खंड में ट्रेन को चलाया गया। नमो भारत ट्रेन दुहाई स्टेशन से आगे बढ़ते हुए मुरादनगर स्टेशन पहुंची। फिर उससे आगे मोदीनगर साउथ तक लगभग 12 किमी की दूरी तय की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

ट्रायल रन के प्रक्रिया में नमो भारत ट्रेनों का ट्रैक और ट्रैक्शन के साथ परीक्षण किया जा रहा है। इस दौरान ट्रेन को कंट्रोल मैनेजमेंट सिस्टम (टीसीएमएस) के तहत मैन्युअल तरीके से ऑपरेट किया जा रहा है। ट्रेन को मुरादनगर स्टेशन से बहुत धीमी रफ्तार से मोदीनगर साउथ तक लाया गया। वहीं वापसी में इसकी रफ्तार को थोड़ा बढ़ाते हुए दुहाई वापस लाया गया।

नए रूट में कुल 4 स्टेशन हैं। मुरादनगर, मोदीनगर नॉर्थ, मोदीनगर साउथ और मेरठ साउथ। वर्तमान में ट्रैक बिछाने का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया है। अन्य कार्य अपने अंतिम चरण में हैं।

मुरादनगर से मेरठ साउथ तक विद्युत आपूर्ति करने के लिए मुरादनगर आरएसएस तैयार है। जल्द ही मोदी नगर नॉर्थ और मेरठ साउथ स्टेशन के बीच में ओएचई चार्ज की जाएगी। ट्रेनों को मेरठ साउथ स्टेशन तक चलाकर इस खंड में भी ट्रायल रन किए जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय