Saturday, May 18, 2024

मुजफ्फरनगर में ट्रक और टैक्टर-ट्राली की टक्कर, बाप-बेटी समेत 3 की मौत, चार घायल

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
मीरापुर। दिल्ली पौड़ी राजमार्ग पर ग्राम कैथोडा में प्रात: लगभग तीन बजे भूसे से लदे ट्रैक्टर ट्राले व दवाई के भरे कंटेनर की आमने-सामने की भिड़ंत में कंटेनर सवार पिता-पुत्री सहित कंटेनर चालक की मौके पर मौत हो गई, वही कंटेनर सवार मृतक की पत्नी दो पुत्री व एक पुत्र घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से गंभीर हालत के चलते महिला व उसकी एक पुत्री व पुत्र को मेरठ के लिए रैफर कर दिया गया। घटना के बाद सीओ जानसठ ने  ट्रैफिक विभाग पीडब्ल्यूडी व परिवहन विभाग के अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया।
जिला मुरादाबाद के थाना बिलारी के गांव नोसना निवासी नेकपाल पुत्र हरद्वारी उम्र करीब 42 वर्ष अपने परिवार के साथ चंडीगढ़ में ठेके पर जमीन लेकर मजदूरी का कार्य करता था। शनिवार शाम नेकपाल अपने गांव निवासी कंटेनर चालक दिनेश उर्फ बंटी पुत्र प्रेमसिंह जो कि लुधियाना पंजाब से कंटेनर में दवाई भरकर पटना के लिए उसके साथ कंटेनर में बैठ गया। रविवार सुबह करीब तीन बजे जब कंटेनर दिल्ली-पौड़ी राजमार्ग स्थित ग्राम कैथोडा की थावर वाली मस्जिद के समीप मोड़ पर पहुंचा, तो टिकौला मिल से खोई लादकर आ रहे ट्रैक्टर-ट्राले से कंटेनर की आमने-सामने की भिड़ंत हो गई। भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी, कि कंटेनर का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया और उसमें सवार नेकपाल पुत्र हरद्वारी उम्र करीब 42 वर्ष नेकपाल की 6 वर्ष की पुत्री निधि उर्फ नीतियां व ट्रक चालक की मौके पर ही मौत हो गई व नेकपाल की पत्नी राजकुमारी 35 वर्ष, पुत्री स्वाति 1० वर्ष, दूसरी पुत्री सोनम 12 वर्ष, एक पुत्र सचिन 9 वर्ष गंभीर रूप से घायल हो गए।
दुर्घटना के बाद ट्रैक्टर-ट्राले का चालक ट्रैक्टर ट्राले को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया, वही घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। घायलों में राजकुमारी, स्वाति, सचिन की हालत को गंभीर देखते हुए मेरठ मेडिकल के लिए भेज दिया और घायल सोनम की हालत में सुधार होने पर जानसठ सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया।
रविवार दोपहर शासन के आदेश पर ट्रैफिक पुलिस के इंस्पेक्टर उम्मेद कुमार यादव, पीडब्ल्यूडी के जूनियर इंजीनियर अनिल कुमार, सीओ जानसठ शकील अहमद, परिवहन विभाग के अधिकारी घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए पहुंचे और घटना स्थल का बारीकी से निरीक्षण किया। इंस्पेक्टर ट्रैफिक ने बताया कि शासन के आदेश पर घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले की रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी। दुर्घटना की सूचना पर मृतकों के परिजन थाने पहुंचे और मृतक के बड़े भाई के पुत्र सुभाष पुत्र छोटेलाल ने अज्ञात ट्रैक्टर-ट्राले के चालक के विरुद्ध तेजी व लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर मीरांपुर ने   बताया कि मामले में मृतक के भतीजे की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। दोनों वाहनों को अपने कब्जे में लेकर ट्रैक्टर-ट्राले के चालक की तलाश की जा रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय