Thursday, May 9, 2024

राजस्थान में तीन सितम्बर तक कई जिलों में बादल छाएंगे, पर बारिश नहीं होगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। राजस्थान में मानसून की बेरुखी ने आमजन को परेशान किया हुआ है। पूर्वी राजस्थान में सोमवार को हल्की बारिश हुई। इससे उमस बढ़ गई। मौसम विभाग का कहना है कि अभी तक ऐसा कोई सिस्टम नहीं बन रहा है, जिससे प्रदेश में फिर अच्छी बारिश का दौर दोबारा शुरु हो सके। मानसूनी ट्रफ लाइन एक बार फिर से उत्तर दिशा में हिमालय की पहाड़ियों पर चली गई है। ऐसे में प्रदेश में पश्चिमी हवाओं का असर फिर से बढ़ चुका है। ऐसे में सितंबर के पहले हफ्ते तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। मौसम विभाग ने तीन सितम्बर तक का पूर्वानुमान जारी किया है जिसके अनुसार आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे लेकिन किसी भी जिले में बारिश का अलर्ट नहीं है।

मौसम केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि आगामी एक सप्ताह तक मौसम शुष्क ही रहेगा। फिलहाल ऐसा कोई सिस्टम नहीं बन रहा है, जिससे बारिश हो। इस महीने में कम बरसात का पूर्वानुमान महीना शुरू होने पर ही कर दिया था। विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 29 अगस्त से तीन सितम्बर तक कई जिलों में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश नहीं होगी। विभाग के अनुसार हल्की बारिश की संभावना सितम्बर के दूसरे सप्ताह में बन सकती है। ऐसे में मानसून का ब्रेक सितम्बर के दूसरे सप्ताह में हट सकता है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार मौसम शुष्क रहने की संभावना है, बारिश का कोई अलर्ट नहीं है लेकिन आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। वहीं अधिकतम तापमान 33-36 डिग्री और न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय