Saturday, April 20, 2024

अमेठी में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सिर पर कलश रख कर नये घर में किया प्रवेश

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

अमेठी।  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के नव नवनिर्मित आवास का गृह प्रवेश कार्यक्रम गुरुवार को वैदिक मंत्रोचार के साथ विधि विधान से संपन्न हुआ। श्रीमती ईरानी ने अपने पति के साथ सिर पर कलश रख कर नव निर्मित घर में प्रवेश किया।
जिले के गौरीगंज तहसील क्षेत्र के मेदन मवई गांव में केंद्रीय मंत्री के नवनिर्मित आवास का वैदिक मंत्रोचार के साथ गृह प्रवेश का पूजन संपन्न हुआ।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

यह पूजन बुधवार से ही शुरू हो गया था। वृहस्पतिवार को स्मृति ईरानी अपने पति जुबिन ईरानी के साथ अपने सिर पर कलश रख कर अपने नव निर्मित घर में प्रवेश किया। ईरानी का घर लगभग चौदह विश्वा में वास्तु शास्त्र के साथ बनाया गया है। यह घर आधुनिक सुविधाओं से लैस है। ड्राइंग रूम किचेन सर्वेंट रूम के साथ साथ एक कॉन्फ्रेंस हॉल भी बनया गया है। इसके अतिरिक्त आवास परिसर में एक मंदिर भी बनाया गया है जिसमें प्रभु श्री राम और भगवान शिव की प्रतिमा रखी गई है। मंदिर में मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा भी कराई गई, जिसके लिए महाकाल उज्जैन से पंडित आशीष शर्मा ने हवन पूजन कराया गया।

 

महाकाल से आए पंडित आशीष शर्मा ने बताया कि यहां पर दो दिवसीय पूजा अर्चना के बाद पूरे विधि विधान से गृह प्रवेश किया गया है । आज बहुत अच्छा दिन है । आज गृह प्रवेश किया गया है। ग्रहों का और नक्षत्र का जो समय होता है उसका बहुत महत्व होता है। सांसद के द्वारा पूरी विधि विधान से रहकर पूजा पाठ कराया गया है । वहां वंदन किया गया है। नाना प्रकार की औषधियां से भगवान का यज्ञ किया गया है ।
इसके बाद विशाल भोज का आयोजन किया गया जिसमे भाजपा के कद्दावर नेताओं के संग भारी संख्या में लोगों ने हिस्सा लिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय