Sunday, May 19, 2024

अदालत में पेशी से पहले फ्लोरिडा पहुंचे ट्रंप

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मियामी। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जनवरी 2021 में व्हाइट हाउस से निकलते समय अपने साथ ले गए गोपनीय दस्तावेजों को गलत तरीके से इस्तेमाल करने के मामले में मंगलवार को अदालत में पेश होने से पहले फ्लोरिडा पहुंच गए हैं। 9 जून को न्याय विभाग (डीओजे) ने 37 मामलों के साथ ट्रंप पर अभियोग लगाया, जिसमें देश के परमाणु हथियारों से लेकर विदेशों में हमला करने की योजना, न्याय में बाधा डालने की साजिश, दस्तावेज या रिकॉर्ड को रोकना, किसी दस्तावेज या रिकॉर्ड को भ्रष्ट तरीके से छिपाना, संघीय जांच में दस्तावेज को छुपाना और झूठे बयान और अभ्यावेदन करना शामिल है।

ट्रंप, जो संघीय आरोपों का सामना करने वाले पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति हैं, सोमवार शाम न्यू जर्सी के बेडमिंस्टर में अपने गोल्फ क्लब से मयामी के पास अपने ट्रंप डोराल रिसॉर्ट पहुंचे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बीबीसी ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति, जो 2024 में व्हाइट हाउस में वापसी की तैयारी कर रहे है और किसी भी गलत काम से इनकार कर रहे है, वह रिसॉर्ट में बीएलटी प्राइम रेस्तरां में टहलते हुए दिखाई दिए।

ट्रंप ने स्टीकहाउस में मेहमानों का स्वागत अपने सिग्नेचर थम्स-अप के साथ किया और ग्रुप के साथ फोटो भी क्लिक करवाई।

इस बीच मयामी के मेयर फ्रांसिस सुआरेज ने संवाददाताओं से कहा कि शहर ट्रंप की अदालत में पेशी की तैयारी कर रहा है।

बीबीसी ने मेयर के हवाले से कहा कि 50,000 लोगों के जुटने की आशंका के चलते पुलिस तैनात की जाएगी।

सुआरेज ने कहा, हम लोगों से शांतिपूर्ण माहौल बनाए रखने की अपील कर रहे हैं।

अभियोग लगाए जाने के एक दिन बाद 10 जून को, ट्रंप ने कहा कि मामला भ्रष्ट एफबीआई और डीओजे द्वारा चुनाव हस्तक्षेप के समान है।

पूर्व राष्ट्रपति एक करीबी सहयोगी वॉल्ट नौटा के साथ अदालत में पेश होंगे, जो राष्ट्रीय सुरक्षा दस्तावेजों के कथित संचालन से संबंधित छह आपराधिक मामलों का सामना कर रहे हैं।

एक संघीय न्यायाधीश ने मंगलवार की सुनवाई के दौरान फोटो और वीडियो एक्सेस के लिए समाचार संगठनों के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया।

49 पन्नों के आरोप पत्र में कहा गया है कि ट्रंप ने सुरक्षा अनुमति के बिना दो मौकों पर गोपनीय दस्तावेजों को लोगों को दिखाया, जबकि उन्होंने जूरी के आदेश के बावजूद एफबीआई के जांचकर्ताओं से उन्हें छिपाने की कोशिश की।

आरोप पत्र के साथ पूर्व राष्ट्रपति के टिप्पणियों के ऑडियो ट्रांसक्रिप्शन भी लगाया गया है, जिसमें वह खुद कह रहे हैं कि वे लोगों को जो दस्तावेज दिखा रहे है, वे क्लासिफाइड हैं और वे इसे नहीं दिखा सकते।

कानूनी विशेषज्ञों के अनुसार, यदि ट्रंप को दोषी ठहराया जाता है, तो उन्हें लंबे समय के लिए जेल हो सकती है।

लेकिन पूर्व राष्ट्रपति ने व्हाइट हाउस में दूसरे कार्यकाल के लिए अपने अभियान को जारी रखने का संकल्प लिया है, चाहे फैसला कुछ भी हो।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय